विज्ञापन
This Article is From Nov 20, 2022

Watch: फ्री हिट पर स्टीव स्मिथ ने अजीब अंदाज में लगाना चाहा शॉट, फिर हुआ कुछ ऐसा, देखकर आप पेट पकड़ लेंगे

England tour of Australia, 2022: दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 72 रन से हराकर 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने में सफलता पाई. दूसरे वनडे मैच में स्टीव स्मिथ शतक से चूक गए थे और 94 रन बनाकर आदिल रशीद की गेंद पर आउट हुए.

Watch: फ्री हिट पर स्टीव स्मिथ ने अजीब अंदाज में लगाना चाहा शॉट, फिर हुआ कुछ ऐसा, देखकर आप पेट पकड़ लेंगे
Steve Smith के शॉट ने लूटी महफिल

England tour of Australia, 2022: दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 72 रन से हराकर 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने में सफलता पाई. दूसरे वनडे मैच में स्टीव स्मिथ शतक से चूक गए थे और 94 रन बनाकर आदिल रशीद की गेंद पर आउट हुए. स्टीव स्मिथ की पारी के दम पर भी ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 280 रन बनाए थे जिसके बाद इंग्लैंड की टीम 208 रन ही बना सकी थी. मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने गजब की गेंदबाजी की और 4 विकेट लेने में सफल रहे थे. स्टार्क की घातक गेंदबाजी के कारण ही ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली. स्टार्क को मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया था. 

इसके अलावा स्मिथ (Steve Smith) की बल्लेबाजी भी शानदार रही. स्टीव ने 114 गेंद पर 94 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 1 छक्का उन्होंने लगाया. भले ही स्मिथ शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दौरान कुछ ऐसी-ऐसी हरकतें भी की जिसने खूब सुर्खियां बटोरी. मसलन ऑस्ट्रेलिया की पारी के 32वें ओवर में जब रशीद की एक गेंद उनके फ्री हिट खेलने के लिए मिली तो उन्होंने जिस अंदाज में उस फ्री हिट वाले गेंद को खेला उसने महफिल लूट ली. 

हुआ ये कि जैसे ही रशीद ने गेंद फेंकी वैसे ही स्मिथ ने अपनी बल्लेबाजी स्टाइल को बदल कर बाएं हाथ के बल्लेबाज बन गए लेकिन गेंद को रिवर्स हिट करने की कोशिश की लेकिन गेंद को वो खेल नहीं पाए. इसके बाद जिस अंदाज में रिएक्शन दिया उसे देखकर फैन्स अपनी हंसी नहीं छूपा पा रहे हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मजेदार घटना को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है. 

बता दें कि अपनी 94 रन की पारी के दौरान स्मिथ ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. स्मिथ ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 14 हजार रन भी पूरे कर लिए. बता दें कि स्मिथ इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज 14 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने हैं. इसके अलावा स्मिथ ने लगातार चौथी पारी में 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने का कमाल कर दिखाया है 

ये भी पढ़े- 

भारतीय प्लेयर्स को विदेशी लीग में खिलाने की चर्चा पर Dravid को मिला Shastri और Zaheer Khan का साथ

ये 5 क्रिकेटर हैं नयी चयन समिति के सदस्य बनने के लिए सबसे उपयुक्त, नजर दौड़ा लें

स्पोर्ट्स से जुड़ी हर एक खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: अब पुरानी गेंद के भी मास्टर हो चले बुमराह, ये आंकड़े कंगारू बल्लेबाजों को डराने को काफी
Watch: फ्री हिट पर स्टीव स्मिथ ने अजीब अंदाज में लगाना चाहा शॉट, फिर हुआ कुछ ऐसा, देखकर आप पेट पकड़ लेंगे
Not Jasprit Bumrah but this bowler is the greatest of all time, says Wasim Akram
Next Article
Wasim Akram: बुमराह नहीं बल्कि यह गेंदबाज है विश्व क्रिकेट का सबसे महान गेंदबाज, वसीम अकरम ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com