शाहीन अफरीदी को यूं ही 'यॉर्कर किंग' नहीं कहा जाता, मोहम्मद रिजवान बल्ला घुमाते रह गए और बिखर गई गिल्लियां- Video

Shaheen Afridi Mohammad Rizwan: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) का आगाज हो गया है. पहले मैच में लाहौर कलंदर्स की टीम मुल्तान सुल्तान को 1 रन से हराने में सफल रही. मैच आखिरी गेंद तक गया.

शाहीन अफरीदी को यूं ही 'यॉर्कर किंग' नहीं कहा जाता, मोहम्मद रिजवान बल्ला घुमाते रह गए और बिखर गई गिल्लियां- Video

Shaheen Afridi का जादू, रिजवान का किया बुरा हाल

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) का आगाज हो गया है. पहले मैच में लाहौर कलंदर्स की टीम मुल्तान सुल्तान को 1 रन से हराने में सफल रही. मैच आखिरी गेंद तक गया. मुल्तान को आखिरी गेंद पर 6 रन की दरकार थी लेकिन गेंदबाज ज़मान खान (Zaman Khan) ने आखिरी गेंद पर बल्लेबाज Khushdil Shah को छक्का लगाने से रोक दिया. हालांकि आखिरी गेंद पर Khushdil ने चौका जरूर लगाया लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. 

मैच में शाहीन का दिखा जलवा
शाहिद अफरीदी की बेटी से निकाह करने के बाद पहली बार शाहीन अफरीदी शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) मैदान पर उतरे थे. मुल्तान सुल्तान के खिलाफ मैच में अफरीदी ने धाकड़ बल्लेबाज  मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को बोल्ड कर लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) की टीम में जीत की उम्मीद फूंकी. रिजवान ने मैच में 50 गेंद पर 75 रन की पारी खेली  थी. अपनी पारी में रिजवान ने 8 चौके और 1 छक्के लगाए थे. जब तक रिजवान मैदान पर खड़े थे, तब कर मुल्तान की टीम जीत के दरवाजे पर खड़ी थी. लेकिन शाहीन ने एक बार फिर जबरदस्त अंदाज में रिजवान को बोल्ड कर लाहौर की टीम को जीत की आस जगाई थी. 

शाहीन के यॉर्कर ने रिजवान की बत्ती की गुल
मुल्तान की पारी के 16वें ओवर में रिजवान ने अपनी शादार यॉर्कर से रिजवान को चकमा देकर बोल्ड कर दिया. हुआ ये कि ओवर की चौथी गेंद पर रिजवान ने स्टंप को छोड़कर बड़ा शॉट मारने की कोशिश की लेकिन शाहीन ने बैट के नीचे यॉर्कर गेंद फेंककर बल्लेबाज को चकमा दे दिया, जिसके कारण रिजवान सिर्फ बल्ला घुमाते रह गए और गेंद स्टंप पर जाकर लगी.


इस तरह से रिजवान का विकेट गिरा, वहीं, बल्लेबाज रिजवान को एहसास हुआ कि उन्होंने स्टंप को छोड़कर खेलने की जो रणनीति बनाई थी, वो गलत थी. ऐसे में वो निराश होकर सीधे पवेलियन की ओर लौट गए. शाहीन ने मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 27 रन देकर 1 विकेट लिए. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "इंडियन वीमेन प्लेयर्स हुयीं करोड़पतिं, तो फैंस ने फनी मीम्स से बयां की पाकिस्तानी खिलाड़ियों की मनोदशा
* Viral Video: जब RCB ने स्मृति मंधाना को 3.40 करोड़ में खरीदा, तो खुशी पहुंची सातवें आसमान पर, ऐसे मना भरपूर जश्न

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com