पहले मना जश्न, खूब हुई आतिशबाजी लेकिन अचानक अंपायर ने दिया 'गच्चा', एक पल में बदला माहौल- Video

T20 Blast 2022 Final Lancashire vs Hampshire, Final: 'नो बॉल'  (No Ball) क्रिकेट के मैदान पर एक ऐसा काल है जो जीती हुई टीम को हरा देता है, हारने वाली टीम को मैच जीतना का एक और मौका दे देता है. ऐसा ही एक शानदार उदाहरण शनिवार 16 जुलाई को हैंपशायर और लंकाशायर (Lancashire vs Hampshire) के बीच खेले गए टी- ब्लास्ट के फाइनल में देखने को मिला

पहले मना जश्न, खूब हुई आतिशबाजी लेकिन अचानक अंपायर ने दिया 'गच्चा', एक पल में बदला माहौल- Video

'नो बॉल' ने माहौल बदल दिया, फिर जो हुआ उसे देख वर्ल्ड क्रिकेट के होश उड़े- Video

T20 Blast 2022 Final Lancashire vs Hampshire, Final: 'नो बॉल'  (No Ball) क्रिकेट के मैदान पर एक ऐसा काल है जो जीती हुई टीम को हरा देता है, हारने वाली टीम को मैच जीतना का एक और मौका दे देता है. ऐसा ही एक शानदार उदाहरण शनिवार 16 जुलाई को हैंपशायर और लंकाशायर (Lancashire vs Hampshire) के बीच खेले गए टी- ब्लास्ट के फाइनल में देखने को मिला, इस फाइनल मैच के आखिरी गेंद पर कुछ ऐसा हुआ जिसने पूरे क्रिकेट वर्ल्ड को हैरान और चौंका दिया. दरअसल लंकाशायर के गेंदबाज नैथन एलिस ने लंकाशायर की पारी की आखिरी गेंद पर बल्लेबाज ग्लीसन (Richard Gleeson) को अपनी घातक यॉर्कर पर बोल्ड कर अपनी टीम हैंपशायर को जीत दिला दी. जीत मिलते ही हैंपशायर के फैन्स और खिलाडी़ मैदान पर दौड़ गए और जश्न मनाने लगे. यही नहीं कुछ ही सेकेंड तक वहां हैंपशायर की जीतने पर आतिशबाजी भी शुरू हो गई. 

लेकिन इसके बाद जो हुआ उसने सभी को चौंका दिया. दरअसल जिस आखिरी गेंद पर लंकाशयर के बल्लेबाज बोल्ड हुए वह गेंद 'नो बॉल' हो गई. जिससे बल्लेबाज आउट होने से बच गया. एक पल में हैंपशायर की जीत की खुशी निराशा भाव में बदल गई. पूरा स्टेडियम खामोश हो गया. पल भर में स्टेडियम का माहौल बदल गया. 

अब लंकाशायर को नो बॉल की वजह से एक और गेंद मिली, यहां लंकाशायर को आखिरी वास्तविक गेंद जो फ्री हिट थी उस पर 3 रन की दरकार थी. बल्लेबाज सामने Richard Gleeson थे. 


लेकिन किस्मत को मजाक करना मंजूर थी यही कारण रहा कि एक गेंद पहले जीतने वाली टीम आखिरी गेंद के बाद भी जीत गई. दरअसल फ्री हिट पर बल्लेबाड रिचर्ड ग्लीसन बाई के तौर पर केवल 1 रन ही बना पाए और इस तरह से बेहद ही नाट्किय आखिरी गेंद के बाद हैंपशायर यह मैच 1 रन से जीतने में सफल रहा. 

मैच की बात करें तो हैंपशायर ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 152 रन बनाए थे जिसके बाद लंकाशायर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 151 रन ही बना सकी. लेकिन फैन्स के लिए यह कभी न भूलने वाला पल बनकर रह गया. T20 Blast 2022  का फाइनल क्रिकेट उन लम्हों में शुमार किया जाएगा जिसने फैन्स ही नहीं बल्कि खिलाड़ियों की भी सांसें अटका रखी थी. 

* फिर से हसन अली ने अपनी ही टीम को दिया गच्चा, टपका दिया 'लॉलीपॉप कैच', सोशल मीडिया पर Memes की बरसात- Video  

स्पिनर यासिर शाह का रिकॉर्डतोड़ कारनामा, टेस्ट करियर में हासिल किया सबसे बड़ा मुकाम

T-20 में मुरली विजय की सुनामी, 19 गेंद पर चौके-छक्के की बरसात कर ठोक दिए '100 रन', गेंदबाजों का हुआ बुरा हाल 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com