नेपाल के अंजान खिलाड़ी का अनोखा कमाल, लिया हैरत भरा कैच, ICC भी रह गया भौचक्का, देखें Video

Oman vs Nepal: क्रिकेट के मैदान पर नेपाली क्रिकेटर रोहित पौडेल (Rohit Paudel) ने एक ऐसा कैच लिया है जिसकी तारीफ आईसीसी (ICC) भी कर रहा है.

नेपाल के अंजान खिलाड़ी का अनोखा कमाल, लिया हैरत भरा कैच, ICC भी रह गया भौचक्का, देखें Video

नेपाली क्रिकेटर ने लिया करामाती कैच

Oman vs Nepal: क्रिकेट के मैदान पर नेपाली क्रिकेटर रोहित पौडेल (Rohit Paudel) ने एक ऐसा कैच लिया है जिसकी तारीफ आईसीसी (ICC) भी कर रहा है. दरअसल आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 (ICC Cricket World Cup League Two 2019-22) के तहत खेले जा रहे छह मैचों की त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मैच में नेपाल और ओमान की टीम आमने-सामने थी. इस मैच में भले ही ओमान ने नेपाल को 5 विकेट से हरा दिया लेकिन नेपाली क्रिकेटर रोहित ने बाउंड्री लाइन पर हैरत भरा कैच लेकर कमाल ही कर दिया. आईसीसी ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो शेयर किया है. वीडियो में रोहित ने ओमान के शतकवीर बल्लेबाज जतिंदर सिंह (Jatinder Singh) का कैच बाउंड्री लाइन पर हवा में उड़कर ले लिया.

जतिंदर ने 62 गेंद पर 107 रन की पारी खेली, जिसमें 6 छक्के और 12 चौके शामिल रहे. हुआ ये कि 26वें ओवर में कुशल मल्ला की तीसरी गेंद पर जतिंदर ने आगे बढ़कर लॉग ऑन पर हवाई शॉट खेला, जो छक्के के लिए जा रही थी, लेकिन रोहित भागकर बाउंड्री के पास पहुंचे और गेंद को सीमा रेखा के बाहर निकलने से पहले ही हवा में छलांग लगाकर कैच कर लिया. लेकिन रोहित कैच लेने के क्रम में बाउंड्री लाइन के पार जा रहे थे, ऐसे में उन्होंने हवा में रहते हुए ही गेंद को हाथ से छोड़ दिया. 

ये भी पढ़ें 
* CPL 2021: इस गेंदबाज ने तोड़ दिया विस्फोटक क्रिस गेल का बल्ला, हैरत में पड़ गए 'यूनिवर्स बॉस'- Video
* IPL 2021 से हटे 15 खिलाड़ी, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को लगा जोर का झटका, देखें पूरी लिस्ट
* IPL 2021: डीविलियर्स ने मचाया गदर, सिर्फ 46 गेंदों में ठोका शतक, प्रैक्टिस मैच में की चौके-छक्के की बरसात- Video
* हम सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच चाहते हैं, एकमात्र टेस्ट नहीं, सौरव गांगुली ने कहा

इसके बाद दूसरी कोशिश में रोहित बाउंड्री लाइन से बाहर निकले और गेंद को गिरने से पहले ही लपक लिया. इस तरह से शतकवीर बल्लेबाज जतिंदर आउट हुए. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. 


मैच की बात करें तो नेपाल ने पहले बल्लेबाजी की और 47.4 ओवर्स में 196 रन बनाकर आउट हो गई. जिसके बाद ओमान की टीम ने 5 विकेट खोकर 32वें ओवर में 200 रन बनाकर मैच जीत लिया.  नेपाल की ओर से सबसे ज्यादा रन आसिफ शेख ने बनाए. आसिफ ने 90 रन की पारी खेली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​