बल्लेबाज ने सोचा भी नहीं होगा कि मोईन अली ऐसा मैजिक करेंगे, 'चकरी' की तरह गेंद घुमाकर बैटर को किया आउट, Video

Moeen Ali vs Travis Head wicket viral, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच मोईन अली के टेस्ट करियर का आखिरी टेस्ट मैच था. इस मैच में मोईन ने गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाए.

बल्लेबाज ने सोचा भी नहीं होगा कि मोईन अली ऐसा मैजिक करेंगे, 'चकरी' की तरह गेंद घुमाकर बैटर को किया आउट, Video

Travis Head wicket viral, मोईन अली की इस गेंद ने लूटी महफिल

Moeen Ali: इंग्लैंड के हरफनमौला मोईन अली (Moeen Ali in Test cricket) ने भी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा (Moeen Ali Retirement) कह दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच मोईन अली (Moeen Ali) के करियर का आखिरी टेस्ट मैच था. बता दें कि मैच मोईन ने शानदार गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे. इंग्लैंड की जीत में मोईन अली का भी खास योगदान रहा. टेस्ट के पांचवें दिन मोईन ने करिश्माई गेंदबाजी का खूब नजारा दिखाया जिसने बल्लेबाजों को हैरान कर दिया, खासकर उन्होंने ट्रेविस हेड को एक ऐसी गेंद फेंकी, जिसने खूब सुर्खियां बटोरी. दरअसल, ट्रेविस हेड पिच पर जम गए थे, और उनको आउट करना मुश्किल था. लेकिन Moeen Ali ने हवाई गेंद फेंककर बल्लेबाज हेड को चकमा दे दिया. 

कैसे हुए ट्रेविस हेड आउट

हुआ ये कि मोईन ने अपनी गेंद को हवा में फेंका, हवाई गेंद को देखकर बल्लेबाज ललचा गया और एक पांव आगे बढ़ाकर ड्राइव शॉट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद  पिच पर पड़कर घूमी और बाहर की तरफ गई. ऐसे में जैसे ही गेंद ने बल्ले का संपर्क किया वैसे ही ऐज लगकर स्लिप में चली गई, जहां जो रूट ने एक आसान कैच लपक लिया. वहीं, बैटर  हैरान रह गया और अंपायर की ओर देखने लग गया. ट्रेविस हेड के चेहरे का रंग उड़ सा गया था.  टेस्ट मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने 49 रन से जीतकर सीरीज को बराबर कर लिया. वहीं, इस मैच के बाद मोईन भी इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे. 


अब यदि स्टोक्स का मैसेज आया तो उसे डिलिट कर दूंगा
मोईन अली ने मैच के बाद कहा कि, अब यदि स्टोक्स का मैसेज आया तो मैं उसे डिलीट कर दूंगा. बता दें कि एशेज में खेलने के लिए मोईन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास वापस ले लिया था, दरअसल, इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने 2021 में भारत दौरे के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम ने उन्हें अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा था. 

हर्षा भोगले ने किया ट्वीट
वहीं, मोईन अली के टेस्ट नहीं खेलने वाले फैसले को लेकर हर्षा ने ट्वीट किया और लिखा, 'मुझे बहुत आश्चर्य होगा अगर स्टोक्स फरवरी में भारत में भारत के साथ टेस्ट सीरीज कोलेकर  मोईन अली के साथ बातचीत नहीं कर रहे हैं.. यदि फिट और उपलब्ध हैं, तो उन्हें इंग्लैंड द्वारा चुने जाने वाले पहले 4 खिलाड़ियों में से एक होना चाहिए..मेरे पहले 5? स्टोक्स, रूट, लीच, मोईन, वुड होंगे.

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "OUT या NOT OUT.." बेन स्टोक्स ने लिया स्टीव स्मिथ का कैच, अंपायर ने नहीं दिया आउट, खिलाड़ियों को लगा सदमा, Video
* IND vs WI 3rd ODI: रोहित-विराट की वापसी से बदलेगा भारतीय XI का समीकरण, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन को लेकर खड़ा हुआ कंफ्यूजन