नाथन लियोन की 'मिस्ट्री' गेंद खेलकर क्रेग ब्रैथवेट के उड़े होश, कंफ्यूजन में हो गए बोल्ड, देखें Video

AUS vs WI: वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) ने 110 रन की पारी खेली. उनकी पारी ऐसी रही जिसने मैच को बनाए रखा था. एक तरफ जहां दूसरे कैरेबियन बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन जाते नजर आए,

नाथन लियोन की 'मिस्ट्री' गेंद खेलकर क्रेग ब्रैथवेट के उड़े होश, कंफ्यूजन में हो गए बोल्ड, देखें Video

Nathan Lyon का ऐतिहासिक कारनामा

Australia vs West Indies, 1st Test: पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच  में वेस्टइंडीज की टीम को जीत के लिए 284 रन और बनानें हैं. कैरेबियन टीम के 5 विकेट गिर गए हैं. बता दें कि वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) ने 110 रन की पारी खेली. उनकी पारी ऐसी रही जिसने मैच को बनाए रखा था. एक तरफ जहां दूसरे कैरेबियन बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन जाते नजर आए, वहीं, उसी पिच पर कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने शतकीय पारी खेलकर टीम को लड़ने का मौका दिया. वैसे, ब्रैथवेट को नाथन लियोन ने अपनी खतरनाक मिस्ट्री गेंद पर चकमा देकर बोल्ड किया. 

दरअसल, पांचवें दिन वेस्टइंडीज की पारी के 72वें ओवर में लियोन ने अपनी बेहतरीन गेंद पर ब्रैथवेट को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई और वेस्टइंडीज की उम्मीद को तोड़ दिया. जिस गेंद पर ब्रैथवेट आउट हुए उस गेंद को यह वेस्टइंडीज बल्लेबाज पूरी तरह से समझ पाने में असमर्थ रहा. यही कारण  रहा कि गेंद पिच पर पड़ने के बाद ब्रैथवेट कंफ्यूज हो गए, जब तक बैटर ब्रैथवेट गेंद को खेलने के लिए सोचते तब तक इस करिश्माई गेंद ने अपना काम कर दिया  और गेंद सीधे स्टंप में जाकर लगी. ब्रैथवेट 110 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

दरअसल, लियोन ने अपनी गेंद की गति में बदलाव किया, जिसने ब्रैथवेट को चकमा दे दिया. लियान ने जिस गेंद पर ब्रैथवेट को बोल्ड किया वह गेंद 98kph की रफ्तार की थी. यानि बैटर गेंद की गति को अच्छी तरह से भांप पाने में नाकाम रहे और बोल्ड हो गए. 


अश्विन का रिकॉर्ड टूटा
Nathan Lyon ने भारतीय स्पिनर अश्विन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में 442 विकेट लिए थे. वहीं अब लियोन के नाम 444 विकेट दर्ज हो गए हैं. अब लियोन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले दुनिया के 8वें गेंदबाज बन गए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच में जीत के करीब
अब ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट मैच को जीतने के करीब है. वेस्टइंडीज के कप्तान का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की टीम अब टेस्ट मैच को जीतने के निकट पहुंच गई है. ये खबर लिखे जाने तक वेस्टइंडीज के 5 विकेट दूसरी पारी में गिर गए थे. 

ये भी पढ़े-

Pak vs Eng 1st test: नासिर हुसैन ने बाबर की बैटिंग को लेकर किया यह बड़ा कमेंट, तो प्रशंसकों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

Ind vs Ban 1st Odi: शेर ए बंगाल स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश का पहला मुकाबला, जानिए क्या कहते हैं ये रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi