'बिहार के लाल' मुकेश कुमार ने मचाया गदर, स्विंग गेंदबाजी से लूटी महफिल, ऐसे भटकाया बल्लेबाजों को, Video

Mukesh Kumar Indian Cricketer: बिहार के लाल' मुकेश कुमार (Mukesh Kumar IND vs WI 3rd ODI) ने कमाल की गेंदबाजी कर महफिल लूट ली है. अब उनकी गेंदबाजी ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उनके अंदर काफी काबिलियत है.

'बिहार के लाल' मुकेश कुमार ने मचाया गदर, स्विंग गेंदबाजी से लूटी महफिल, ऐसे भटकाया बल्लेबाजों को, Video

मुकेश कुमार की गेंदबाजी ने मचाया धमाल

Mukesh Kumar Indian Cricketer: बिहार के लाल' मुकेश कुमार (Mukesh Kumar IND vs WI 3rd ODI) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में कमाल की गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे. मुकेश कुमार की खतरनाक गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज घुटने टेकने पर मजबूर हो गए. मुकेश ने तीसरे वनडे में 7 ओवर की गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे. मुकेश की कातिलाना गेंदबाजी के कारण वेस्टइंडीज की पूरी टीम 151 रन ही बना सकी. इस तरह भारत ने 200 रनों से जीत हासिल की. 

मुकेश ने अपनी गेंदबाजी के दौरान सबसे पहले ब्रेंडन किंग को आउट किया. फिर काइल मेयर्स को बोल्ड कर दूसरी विकेट हासिल की.  मुकेश ने वेस्टइंजीज की पारी के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर किंग को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई थी.  इसके बाद तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर खतरनाक बल्लेबाज काइल मेयर्स को बोल्ड कर दूसरा विकेट हासिल किया. 

फिर कप्तान शाई होप को गिल के हाथों कैच कराकर मैच में अपनी तीसरी सफलता हासिल की. मुकेश की घातक गेंदबाजी ने महफिल लूट ली है.  मुकेश ने जिस अंदाज में शानदार गेंदबाजी कर 3 विकेट लिए उसने यह दिखा दिया है कि उनके अंदर काबिलियत है. अब ये देखना है कि आने वाले एशिया कप में क्या मुकेश कुमार को टीम मैनेजमेंट मौका मिलता है या नहीं. 


मुकेश ने अबतक अपने इंटरनेशनल करियर में 3 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान 4 विकेट लेने में सफल रहे हैं, वहीं, एक टेस्ट मैच में 2 विकेट अपने नाम किए हैं.

बिहार के गोपालगंज जिले से हैं मुकेश कुमार
मुकेश का जन्म बिहार के गोपालगंज के छोटे से गांव काकरकुंड में हुआ था, मुकेश ने अपने करियर का शुरूआत बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलकर किया था. घरेलू क्रिकेट में शानदार परफॉर्मेंस करने के बाद उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला. आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से कमाल करने के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें भारतीयी टीम में शामिल किया.  

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* इशान ने लगातार 3 अर्द्धशतकों से मैनेजमेंट के सामने खड़े किए 3 बड़े सवाल, क्या फैसला लेगा प्रबंधन
* टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में भी जारी रखा प्रयोग तो कोच राहुल पर बुरी तरह भड़के फैंस, विराट बने बड़ी वजह