विज्ञापन

वसीम जाफर ने इन दो गेंदबाजों को बताया सबसे खतरनाक, जिनके खिलाफ बल्लेबाजी करना मुश्किल था

Wasim Jaffer on most dangerous bowler, वसीम जाफऱ भारत के घरेलू क्रिकेट के सुपरस्टार रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाने के बाद भी नेशनल टीम के लिए जाफर का करियर लंबा नहीं चल पाया था लेकिन उनकी बल्लेबाजी बेहद ही कमाल की रही थी.

वसीम जाफर ने इन दो गेंदबाजों को बताया सबसे खतरनाक, जिनके खिलाफ बल्लेबाजी करना मुश्किल था
Wasim Jaffer

Wasim Jaffer react on most dangerous bowler ever: भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपने करियर के दौरान खेले ऐसे दो गेंदबाजों के नाम का खुलासा किया है जिनके खिलाफ बल्लेबाजी करना मुश्किल था. सोशल मीडिया पर फैन्स के साथ सवाल-जवाब सेशन में वसीम जाफऱ ने दो गेंदबाजों के नाम का खुलासा किया है. दरअसल, एक फैन ने सवाल-जवाब सेशन के दौरान वसीम से ऐसे दो गेंदबाजों के नाम बताने को कहा जिनके खिलाफ खेलना उनके लिए मुश्किल था. पूर्व भारतीय दिग्गज ने फैन के सवाल पर रिएक्ट किया और दो नाम बताएं. पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने पहला नाम तेज गेंदबाज डेल स्टेन का लिया तो वहीं दूसरा नाम उन्होंने पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वार्न का लिया. 

वसीम जाफऱ भारत के घरेलू क्रिकेट के सुपरस्टार रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाने के बाद भी नेशनल टीम के लिए जाफर का करियर लंबा नहीं चल पाया था. जाफर ने भारत के लिए 31 टेस्ट की 58 पारियों में 34.10 की औसत से 1944 रन बनाए, जिसमें उनके नाम 5 शतक और 11 अर्दशतक शामिल है.  इसके अलावा दो वनडे खेले हैं, जिसमें 10 रन उनके नाम दर्ज हैं.  फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जाफर का रिकॉर्ड कमाल का है. जाफर ने 260 फर्स्ट क्लास मैच की 421 पारियों में 19410 बनाए. जिसमें उन्होंने 57 शतक और 91 अर्धशतक लगाने का कमाल किया है. 

वहीं, जाफऱ ने भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया (बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी ) को लेकर भविष्यवाणी की और कहा है कि , यदि बुमराह, शमी और सिराज फिट रहते हैं और सीरीज में पूरे दमखम के साथ उतरते हैं तो भारतीय टीम इस बार ऑस्ट्रेलिया में जाकर हैट्रिक करेगी और सीरीज जीतेगी. बता दें कि भारतीय टीम दिसंबर में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. अब पूर्व भारतीय दिग्गज ने ऐसी भविष्यवाणी करके अभी से ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज को लेकर फैन्स के बीच उत्साह बढ़ा दिया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban: अगर बांग्लादेश के साथ खेला ड्रॉ, तो टीम रोहित के साथ आईसीसी रैंकिंग में हो जाएगा यह बड़ा खेला, जानें पूरा गणित
वसीम जाफर ने इन दो गेंदबाजों को बताया सबसे खतरनाक, जिनके खिलाफ बल्लेबाजी करना मुश्किल था
Ishan Kishan Ruled Out of Duleep Trophy 2024 injury sanju samson
Next Article
अब टीम से बाहर क्यों हो गए ईशान किशन? साथ नहीं छोड़ रहा दुर्भाग्य, स्टार की टीम में हुई एंट्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com