Wasim Jaffer ने इंग्लिश खिलाड़ियों को किया जोरदार ट्रोल, दीप्ति शर्मा के रन आउट पर सवाल उठाने वालों के लिए ये कहा

भारत ने इंग्लैंड को 16 रन से हराया जब ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने इंग्लैंड की अंतिम बल्लेबाज चार्ली डीन (Charlie Dean) को रन आउट किया क्योंकि वह गेंदबाजी छोर पर गेंद फेंके जाने से पहले ही क्रीज छोड़कर काफी आगे निकल गई थी.

Wasim Jaffer ने इंग्लिश खिलाड़ियों को किया जोरदार ट्रोल, दीप्ति शर्मा के रन आउट पर सवाल उठाने वालों के लिए ये कहा

Deepti Sharma

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma Runs Out) के गेंदबाजी छोर पर चार्ली डीन (Charlie Dean) को रन आउट करने पर तमाम तरीके की प्रतिक्रिया आ रही है. कई दिग्गज खिलाड़ी इसका समर्थन कर रहे हैं, जबकि इंग्लैंड के मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी इसके साथ खड़े नजर नहीं आ रहे. इस तनावपूर्ण माहौल के बीच पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने इसका फनी साइड देखा है. जाफर अकसर मजेदार ट्वीट करते हैं और उनके ट्विटर हैंडल (Wasim Jaffer Twitter) से साफ जाहीर है कि उन्हें मिम्स बहुत पसंद है. जाफर ने दीप्ति शर्मा द्वारा इंग्लिश खिलाडियों के रवैए को देखते हुए उन्हें ट्रोल किया है, जो की काफी फनी है.

जाफर ने एक सायकलिस्ट का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "यह शायद नियमों के अंदर है लेकिन यह साइकिल चलाने की भावना के खिलाफ है. मैं ऐसा कभी नहीं करूँगा" एक अंग्रेजी साइकिल चालक ने कहा.”


भारत ने इंग्लैंड को 16 रन से हराया जब ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने इंग्लैंड की अंतिम बल्लेबाज चार्ली डीन (Charlie Dean) को रन आउट किया क्योंकि वह गेंदबाजी छोर पर गेंद फेंके जाने से पहले ही क्रीज छोड़कर काफी आगे निकल गई थी. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज (England vs India Series) को 3-0 से अपने नाम किया,

डीन को इस तरह से आउट किए जाने को लेकर इंग्लैंड की टीम नाखुश थी और इसके बाद ‘खेल भावना' को लेकर बहस शुरू हो गई. 

Video: इरफान पठान का सुपर शो, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को जड़े चार छक्के, इंडिया लीजेंड्स को फाइनल में पहुंचाया

“मैं होतो तो Umran Malik को चुनता”, टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता ने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड के लिए कहा

क्रॉस ने बीबीसी के नो बॉल पॉडकास्ट पर कहा, “इस तरह की चीजों से मुझे लगता है कि यह चीज सामने आती है कि नियमों को सही तरीके से नहीं लिखा गया है जिससे कि वे स्पष्ट हों.”

क्रॉस ने कहा, “मुझे लगता है कि चेतावनी देने की जरूरत है और उन्हें नियमों को स्पष्ट करने की जरूरत है कि अगला पैर कहां गिरता है या गेंदबाज कहां से गेंदबाजी कर रहा है. इसे स्पष्ट कीजिए.”

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के फॉर्मेट के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) और उप-कप्तान मोईन अली ने कहा कि वे गेंद डालने से पहले गेंदबाजी छोर पर बल्लेबाज को रन आउट करने का समर्थन नहीं करते हैं और अगर उनकी टीम के किसी खिलाड़ी ने ऐसा किया तो वह बल्लेबाज को वापस बुला लेंगे.

विवाद बढ़ता देख क्रिकेट के नियमों के संरक्षक MCC (मेरिलबोन क्रिकेट क्लब) ने फिर से पुष्टि की कि गेंदबाज के गेंद फेंकने से पहले बल्लेबाज के क्रीज से बाहर रहने पर रन आउट करना नियमों के तहत है. इसके बाद भी भारत और इंग्लैंड (ENG vs IND) के बीच हाल ही में खेले गए तीसरे और अंतिम महिला वनडे मैच से शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

(भाषा के इनपुट के साथ)

मोहम्मद सिराज लेंगे जसप्रीत बुमराह की जगह, BCCI ने टीम इंडिया में शामिल करने का किया ऐलान

* Ravindra Jadeja ने एक बार फिर Sanjay Manjrekar के लिए मजे, अपने ‘प्रिय मित्र' के लिए ये Tweet किया

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       





अन्य खबरें