"आज शमी जो कुछ भी है उसका पूरा श्रेय मैं..", Mohammed Shami को लेकर वसीम अकरम ने सबके सामने कर दिया बड़ा ऐलान

Wasim Akram on Mohammed Shami: भारतीय टीम विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है. 19 नवंबर को भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा. सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया तो वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर फानइल में जगह बनाई है.

Mohammed Shami vs Wasim Akram, शमी को लेकर वसीम ने ऐसा कहकर फैन्स का जीता दिल

Wasim Akram on  Mohammed Shami: वसीम अकरम IPL के दौरान कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के गेंदबाजी कोच पद पर रहे थे तो उसी दौरान उनकी मुलाकात मोहम्मद शमी से हुई थी. शमी की सफलता में वसीम अकरम के योगदान की बात लगातार हो रही है. बता दें कि इस वर्ल्ड कप में शमी ने कमाल की गेंदबाजी की है और कुल 23 विकेट लेने में सफल हो गए हैं. वर्ल्ड कप के इतिहास में शमी के नाम 4 दफा 5 विकेट हॉल करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. शमी ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट लेकर तहलका ही मचा दिया था. हर तरफ शमी की गेंदबाजी की ताऱीफ हो रही है. वहीं, शमी को लेकर वसीम अकरम ने रिएक्ट किया है जिसकी खूब चर्चा हो रही है. वसीम ने मोहम्मद शमी के कमाल को देखकर कुछ ऐसी बातें की है जिसे फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. दरअसल, वसीम ने शमी की सफलता का श्रेय लेने से एक तरह से मना कर दिया है. वसीम ने सीधे तौर पर कहा है कि शमी की सफलता उनकी मेहनत से उनको मिली है. (कौन सी टीम जीतेगी वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल)

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचते ही वसीम अकरम ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया World Cup 2023 के खिताब का विजेता


पाकिस्तानी चैनल पर वसीम ने मोहम्मद शमी को लेकर बात की है. वसीम ने कहा, "वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट बंगाल से खेल रहा था. जब वह पहली बार मिला था तो उसने कहा था कि वह पॉलिटिकल फैमिली से आता है . उसके अंदर सीखने की बड़ी भूख थी. मुझे याद है कि ब्रेक लेकर जब मुझे पाकिस्तान आना था तो वह मुझे एयरपोर्ट पर भी छोड़ने आया था. उसके कहा कि, मैं यहां इसलिए आया हूं कि आपके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकूं और आपसे बात करके अपनी गेंदबाजी पर मेहनत कर पाऊं."

पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज गेंदबाज ने आगे कहा, "शमी जो भी है वह आजके दौर में वह उसकी अपनी मेहनत है. मेरे से वह कुछ सीख गया है तो यह उसकी मेहनत है कि वह कितना सीखने के लिए उत्सुक था. अपनी गेंदबाजी में उसने क्या-क्या बदलाव किए. वह हमेशा मुझसे बैटिंग में बॉलिंग में सवाल पूछता रहता था.  मैंने उससे कहा था कि चाहे जो भी हो ट्रेनिंग नहीं छोड़नी है. मैंने उससे कहा था कि मैं कुछ समय के लिए ही जा रहा हूं, आकर मैं चेक करूंगा. वसीम ने सीधे तौर पर कहा कि वह आज जहां भी पहुंचा है वह उसकी सीखने की ललक के कारण और उसकी अपनी मेहनत है. वसीम ने कहा कि, "वेलडन शमी, मुझे आपपर गर्व है."
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि भारतीय टीम विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है. 19 नवंबर को भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा. सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया तो वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर फानइल में जगह बनाई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का फाइनल दूसरी बार होगा. 2003 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था. अब भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने का मौका होगा.