विज्ञापन

IND vs NZ: वाशिंगटन सुंदर और अश्निन ने मिलकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 147 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Washington Sundar, R Ashwin, वाशिंगटन सुंदर ने 23.1 ओवर की गेंदबाजी की और 59 रन देकर 7 विकेट लिए तो वहीं, अश्विन ने 24 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 64 रन देकर तीन विकेट लिए

IND vs NZ: वाशिंगटन सुंदर और अश्निन ने मिलकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 147 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
Washington Sundar, R Ashwin World record in Test

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वाशिंगटन सुंदर (Washington Sunda record) और रविचंद्रन अश्निन (Ashwin Record) ने मिलकर इतिहास रच दिया है. दोनों ने मिलकर न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान 10 बल्लेबाजों को आउट करने में सफलता हासिल की. वाशिंगटन सुंदर ने 23.1 ओवर की गेंदबाजी की और 59 रन देकर 7 विकेट लिए तो वहीं, अश्विन ने 24 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 64 रन देकर तीन विकेट लिए, दोनों की करिश्माई गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड की पहली पारी 259 पर आउट हो गई.

बता दें कि अश्विन और सुंदर ने टेस्ट् क्रिकेट के इतिहास मिलकर एक दिलचस्प वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि पुरुषों के टेस्ट मैच की पहली पारी में सभी दस विकेट ऑफ स्पिनरों ने हासिल किए हैं. अश्विन और सुंदर ने मिलकर 10 विरोधी बल्लेबाजों को आउट किया. जिसमें सुंदर ने 7 और अश्विन ने 3 विकेट लिए. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: icc on X

वैसे, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा तीसरी बार हुआ है जब ऑफ  स्पिनरों ने मिलकर विरोधी टीम के 10 विकेट चटकाए हैं लेकिन इससे पहले जो भी ऑफ स्पिनरों ने मलिकर विरोधी टीम के 10 विकेट चटकाए हैं वो टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान नहीं चटकाए थे.

टेस्ट पारी में ऑफब्रेक गेंदबाजों द्वारा लिए गए सभी 10 विकेट (All 10 wickets taken by offbreak bowlers in a Test innings)

जिम लेकर (इंग्लैंड, तीसरी पारी में) Vs ऑस्ट्रेलिया, 1956 मैनचेस्टर में
मुरलीधरन/ए मेंडिस (श्रीलंका, तीसरी पारी में) Vs भारत, 2008 कोलंबो (एसएससी) में
सुंदर/अश्विन (भारत , पहली पारी) Vs न्यूजीलैंड, 2024 पुणे में (2024)

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं, पुणे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान Rachin Ravindra और डेवॉन कॉन्वे ने अर्धशतकीय पारी खेली, रचिन रवींद्र ने 105 गेंद पर 65 रन बनाए तो वहीं, कॉन्वे ने 141 गेंद पर 76 रन की पारी खेली. पहले दिन का खेल खत्म हुआ था तो भारत ने अपनी पहली पारी में (दूसरी पारी) एक विकेट पर 16 रन बना लिए थे. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Ind vs Nz 2nd Test: आखिरी बार 51 साल पहले हुआ था ऐसा, भारतीय स्पिनरों ने साल में दो बार कर दिया यह बड़ा धमाका
IND vs NZ: वाशिंगटन सुंदर और अश्निन ने मिलकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 147 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
WTC point Table: Washington give hope, win in second test will make India strong in table, have a look at calculation after win, south Africa gives tension to Sri Lanka
Next Article
WTC point Table: दूसरे टेस्ट में जीत बनाएगी भारत को मजबूत, तो दक्षिण अफ्रीका... कुछ ऐसा रहेगा टेबल का गणित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com