'डेल स्टेन का साथ मिलने के बाद भी..', उमरान मलिक की खराब गेंदबाजी को देखकर सहवाग का माथा ठनका

Virendra Sehwag on Umran Malik: उमरान मलिक के लिए यह सीजन बेहद ही खराब रहा है. 8 मैच खेलकर उमरान केवल 5 विकेट लेने में सफल रहे हैं.

'डेल स्टेन का साथ मिलने के बाद भी..', उमरान मलिक की खराब गेंदबाजी को देखकर सहवाग का माथा ठनका

उमरान मलिक पर भड़के सहवाग

Virendra Sehwag on Umran Malik: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मैच में एक बार फिर उमरान मलिक (Umran Malik) की गेंदबाजी खराब रही. उमरान ने 3 ओवर की गेंदबाजी की और 41 रन दिए. पूरे सीजन में उमरान अपनी गेंदबाजी से कमाल करने में सफल रहे. जो गेंदबाज पिछले सीजन में अपनी घातक गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहा था, उस गेंदबाज के खिलाफ बल्लेबाज आसानी से रन बना पा रहे थे. पिछले सीजन में उमरान ने 22 विकेट लिए थे. इस सीजन इस गेंदबाज ने 8 मैच खेले और केवल 5 विकेट ही ले पाए. उमरान की खराब गेंबाजी की अब आलोचना होने लगी है. मुंबई से मिली हार के बाद क्रिकबज पर बात करते हुए सहवाग (Virendra Sehwag) ने उमरान की गेंदबाजी कर अपनी राय दी है और यह खास सलाह भी दी है. 

'उमरान मलिक की समस्या यह है कि उनकी लेंथ आगे-पीछे होते रहती है. उनके पास उतना अनुभव अबतक नहीं आया है. वो डेल स्टेन के साथ अपनी गेंदबाजी कर काम भी कर रहे हैं, लेकिन आपको बताएं कि डेल स्टेन की जो लेंथ थी उसे उमरान पकड़ नहीं पाए हैं. स्टेन के साथ काम करने, इतना कुछ सीखने के बाद भी अभी भी गलतियां कर रहे हैं, जो पिछले साल हो रही थी'. 

Kohli नहीं सिर्फ Shubman Gill की तारीफ, Sourav Ganguly के ट्वीट ने फैन्स के बीच मचाया बवाल

वहीं, मनोज तिवारी ने अभी अपनी बात रखी औऱ कहा,'उनकी गेंदबाजी को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है, उसने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं. तिवारी ने कहा कि, आपके नजर के सामने जब कप्तान टॉस पर जाकर कहता है कि, उमरान क्यों नहीं खेल रहे, इसके बारे में मुझे नहीं पता है कि आखिरी ऐसा क्यों हो रहा है. मुझे लगता है कि उमरान को ये बातें अच्छी नहीं लगी होगी, उन्होंने यह रिकॉर्डिंग देखी होगी तो उनके आत्मविश्वास को झटका लगा होगा'. 


मनोज तिवारी ने आगे ये भी कहा कि, 'आपके पास डेल स्टेन जैसा महान गेंदबाज है, जो बॉलिंग कोच है, अगर आप स्टेन वाला लेंथ पकड़ लेते हैं तो फिर इस गेंदबाज को कुछ देखने की जरूरत ही नहीं होगी. यदि उमरान स्टेन वाली लेंथ को समझ लेते हैं तो फिर वह और भी घातक हो जाएगा'. तिवारी  ने उमरान को सलाह दी और कहा कि 'बैक ऑफ लेंथ गेंदबाजी करें, अपनी गेंदों को सिंपल रखे, तो शायद वो फिर से वापसी कर पाएंगे'. 

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL Playoffs: ये चार टीमें प्लेऑफ में, मुंबई इंडियंस ने किया क्वालिफाई, RCB टूर्नामेंट से बाहर
* Virat Kohli ने IPL 2023 में जड़ा लगातार दूसरा शतक,रचा इतिहास, तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com