विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2017

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करके बताया, इस बात ने उन्‍हें बनाया तूफानी बल्‍लेबाज

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने अपनी बल्‍लेबाजी के बिंदास अंदाज से दुनियाभर में लोगों की प्रशंसा हासिल की. क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद वीरू अब कमेंटेटर के रोल में अपनी चुटीली टिप्‍पणियों से लोगों की वाहवाही हासिल कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करके बताया, इस बात ने उन्‍हें बनाया तूफानी बल्‍लेबाज
वीरेंद्र सहवाग अपने क्रिकेट करियर के दौरान गेंदबाजों के लिए खौफ का पर्याय बने (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने अपनी बल्‍लेबाजी के बिंदास अंदाज से दुनियाभर में लोगों की प्रशंसा हासिल की. क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद वीरू अब कमेंटेटर के रोल में अपनी चुटीली टिप्‍पणियों से लोगों की वाहवाही हासिल कर रहे हैं. सोशल मीडिया में उनके 'पंच' भी लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं. ट्विटर पर वीरू ने अपने फैंस को बल्‍लेबाजी के दौरान अपनी आक्रामक शैली का राज बताया है. उन्‍होंने यही भी बताया कि उन्‍होंने बल्‍लेबाजी के दौरान किस बात का ध्‍यान रखा जिसके कारण वे गेंदबाजों के लिए खौफ का पर्याय बने. वीरू की बल्‍लेबाजी का अंदाज ऐसा था कि शतक, दोहरे शतक यहां तक कि तिहरे शतक के करीब होने पर भी वे कमजोर गेंद को क्रीज से बाहर निकलकर छक्‍के के लिए उड़ाने से नहीं चूके. वे छक्‍का लगाकर तिहरा शतक भी पूरा कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें : सहवाग ने बताया, 'किस तरह किंग्‍समीड के किंग बन गए थे युवराज'
वीरेंद्र सहवाग ने एक ट्वीट के जरिये बताया है कि क्रिकेट खेलते हुए उन्‍होंने किस मूल बात पर यकीन किया. ट्विटर पर 'वीरू ज्ञान' देते हुए उन्‍होंने लिखा, 'ऐसा हमेशा नहीं होता कि आपके कहे गए शब्‍द बड़ा असर छोड़ते हैं. यह इस बात पर निर्भर करता है कि हम किसी बात को किस तरह से कहते हैं.' अपनी बात को आगे बढ़ता हुए दिल्‍ली के इस पूर्व क्रिकेटर ने लिखा, 'यही बात क्रिकेट में भी है. आमतौर पर कमजोर गेंद हमारे ऊपर प्रभाव नहीं छोड़ती. महत्‍वपूर्ण यह है कि हम इसे किस तरह से मारते हैं.'

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
गौरतलब है कि 38 वर्षीय सहवाग ने 104 टेस्‍ट में 49.34 के औसत से 8586 रन बनाए जिसमें 23 शतक और 32 अर्धशतक शामिल रहे. वनडे में भी इस खिलाड़ी ने 251 वनडे में 8273 रन बनाए जिसमें 15 शतक और 38 अर्धशतक शामिल रहे. 19 टी20 मैचों में वीरू ने 394 रन बनाए जिसमें 68 रन उनका सर्वाधिक स्‍कोर रहा. सहवाग वर्ष 2007 में टी20 वर्ल्‍डकप और 2011 में क्रिकेट वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्‍य रहे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Akash Deep Test Debut: आर्थिक तंगी की वजह से छोड़ दिया था क्रिकेट, कुछ ऐसी है आकाश दीप के स्ट्रगल की कहानी
वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करके बताया, इस बात ने उन्‍हें बनाया तूफानी बल्‍लेबाज
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Next Article
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;