"जीत जैसी बोरिंग चीज भारत..." वीरेंद्र सहवाग ने WTC प्वाइंट टेबल शेयर कर उड़ाया इंग्लैंड का मजाक

भारत के रांची टेस्ट में पांच विकेट से जीत दर्ज करने के बाद वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि जीत जैसी बोरिंग चीज भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड कर लेंगे.

वीरेंद्र सहवाग ने WTC प्वाइंट टेबल शेयर कर उड़ाया इंग्लैंड का मजाक

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने रांची में हुए पांच मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर सीरीज 3-1 से अपने नाम की. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है. भारत की यह घर पर लगातार 17वीं सीरीज जीत है. भारत को घर पर आखिरी घरेलू सीरीज में 2012-13 में एलिस्टर कुक की अगुवाई वाली इंग्लैंड से गंवानी पड़ी थी. भारत ने वो सीरीज 1-2 से गंवाई थी. तब से भारत ने घरेलू मैदान पर 50 में से 39 टेस्ट जीते हैं. ब्रेंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स की जोड़ी ने जब से इंग्लैंड की कमान संभाली है, उसके बाद से टीम की यह पहली सीरीज हार है. वहीं इंग्लैंड के इस सीरीज में हारने के बाद भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट के जमकर मजे लिए हैं.

भारत के रांची टेस्ट में पांच विकेट से जीत दर्ज करने के बाद वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि जीत जैसी बोरिंग चीज भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड कर लेंगे. वीरेंद्र सहवाग ने लिखा,"कर लो एंटरटेनमेंट इंग्लैंड, जीत जैसी बोरिंग चीज भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड कर लेंगे."


बता दें, इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है, जबकि इंग्लैंड तालिका में आठवें स्थान पर है.

बात अगर मैच की करें तो तीसरे दिन बिना किसी विकेट के नुकसान पर 40 रन बना चुकी टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की सलामी जोड़ी ने जीत का मंच दिया. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि, इसके बाद टीम इंडिया की पारी लड़खड़ा गई और टीम ने 120 पर पांच विकेट गंवा दिए. लेकिन ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल की जोड़ी के छठे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया को जीत दिलाई.

इससे पहले, इंग्लैंड ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. इंग्लैंड ने पहली पारी में जो रूट के शतक के दम पर 353 रन बनाए. इसके जवाब में ध्रुव जुरेल की 90 रनों की पारी के दम पर भारत ने पहली पारी में 307 रन बनाए. इंग्लैंड दूसरी पारी में 145 रनों पर ढेर हो गई. पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर इंग्लैंड ने भारत को यह मैच जीतने के लिए 192 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम इंडिया ने पांच विकेट रहते ही हासिल किया.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद ईशान किशन ने भी दिए मैदान पर लौटने के संकेत, इस टीम के लिए खेलते हुए आ सकते हैं नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: भारत ने तोड़ा बैजबॉल का 'घमंड', स्टोक्स-मैकुलम को मिली पहली हार, जानें कैसे हैं इस जोड़ी के आंकड़े