'Kohli का ईगो हर्ट करो...", पूर्व दिग्गज ने टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड कप्तान बेन स्टोक्स को ऐसी सलाह देकर मचाई खलबली

IND vs ENG Test Schedule, भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से खेला जाएगा. पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाने वाला है.

'Kohli का ईगो हर्ट करो...

Virat Kohli's ego कोहली को लेकर बनाई जाए खास रणनीति

Virat Kohli vs Ben Stokes: भारतीय टीम 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 चक्र के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाला है. इंग्लैंड टीम बैजबॉल की रणनीति भारत के खिलाफ अपनाती है या नहीं, यह देखने वाली बात होगी. बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच अबतक टेस्ट में (India vs England Head to Head in Test) 131 मैच खेले हैं जिसमें भारत को केवल 31 मैच में जीत मिली है तो वहीं इंग्लैंड 50 मैच जीतने में सफल रहा है. इसके अलावा 50 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. इस बार भी दोनों टीमों के बीच रोमांचक टेस्ट मैच होने की उम्मीद है. वहीं, टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर मोंटी पनेसर ने इंग्लैंड कप्तान बेन स्टोक्स (kohli vs Ben Stokes) को खास सलाह दी है. इंडिया.कॉम के साथ बात करते हुए मोंटी पनेसर ने सीधे तौर पर स्टोक्स को कहा है कि आप टेस्ट मैच के दौरान कोहली का ईगो हर्ट (Virat Kohli's ego) करें आपको वहां सफलता मिल जाएगी. 

अपनी बात रखते हुए इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने कहा, " आप कोहली के ईगो के साथ खेलें जिससे वह मनोवैज्ञानिक रूप से उसमें फंस जाएंगे. उन्हें उनसे ऐसी बातें भी कहनी चाहिए जैसे कि जब फाइनल की बात आती है तो आप लोग चोकर्स होते हैं. उन्हें उन शब्दों का इस्तेमाल करके उनको स्लेज करना चाहिए."

यह भी पढ़ें: मोहम्मद रिजवान ने ऐसा रिकॉर्ड बनाकर रचा इतिहास


यह भी पढ़ें: "एकतरफा तलाक...", पाकिस्तानी एक्ट्रेस के साथ शोएब मलिक ने की शादी, सानिया मिर्जा के पिता का रिएक्शन हुआ वायरल

मोंटी पानेसर ने आगे कहा कि, "देखिए बेन स्टोक्स ने  वनडे और टी20 विश्व कप जीता है और कोहली ने नहीं जीता है और यह उन्हें मानसिक रूप से कोहली को परेशान कर सकता है. ऐसे में मैं चाहूंगा कि इंग्लैंड के खिलाड़ी कोहली के ईगो के साथ खेले और उनसे ऐसी बातें करके जिससे उनके ऊपर दबाव बनेगा."

पानेसर के अलावा ओली रॉबिन्सन ने भी भारतीय खिलाड़ियों के ईगो को हर्ट करने की बात कही है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने कहा है कि,  "विराट का ईगो काफी बड़ा है और मुझे लगता है कि उनके खिलाफ खासतौर पर भारत में खेलना काफी दिलचस्प होगा. भारत में कोहली गेंदबाजों को डॉमिनेट करने की कोशिश करते हैं. हमारे बीच पहले भी भिड़ंत हो चुकी है, ऐसे में यह कोहली के खिलाफ खेलना काफी रोमांचक होने वाला है."

इंग्लैंड टेस्ट टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट और मार्क वुड.

पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमरा (उपकप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/बल्लेबाज), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार और आवेश खान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेस्ट शेड्यूल (IND vs ENG Test Schedule)
पहला टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 25-29 जनवरी, हैदराबाद (राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम)
दूसरा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम (डॉ. वाईएस राजशेखर क्रिकेट स्टेडियम)
तीसरा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 15-19 फरवरी, राजकोट (सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम)
चौथा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 23-27 फरवरी, रांची (जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम)
पांचवां टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 7-11 मार्च, धर्मशाला (हिमांचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम)