कोहली, रोहित के बाद इस खिलाड़ी में है भारतीय टीम का नेतृत्व करने की क्षमता, मो. अजहरूद्दीन ने बताया नाम

पहले वनडे में सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सुपरस्टार विराट कोहली (Virat Kohli) ने अच्छी पारियां खेली और अजहरुद्दीन को लगता है कि साल के अंत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में ये दोनों भारत के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे.

कोहली, रोहित के बाद इस खिलाड़ी में है भारतीय टीम का नेतृत्व करने की क्षमता, मो. अजहरूद्दीन ने बताया नाम

Team India

Indian Cricket Team: भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) का मानना है कि लोकेश राहुल (KL Rahul) को अपने प्रदर्शन में और अधिक निरंतरता लानी होगी और राष्ट्रीय टीम के कोच के साथ अपनी तकनीकी खामियों पर काम करने की जरूरत है. अपने कलात्मक खेल के लिए मशहूर रहे 57 साल के अजहर इस बात से थोड़ा निराश हैं कि राहुल जैसी प्रतिभा का खिलाड़ी अपनी पूरी क्षमता के अनुसार नहीं खेल पा रहा है.

अजहरुद्दीन ने कहा, “मुझे लगता है कि राहुल के मामले में प्रदर्शन में निरंतरता समस्या है लेकिन मुझे लगता है कि कोच मौजूद हैं जिन्हें उसकी खामियों को सुधारना चाहिए. मेरे नजरिए से वह अच्छा खिलाड़ी है लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है.”


अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी के बाद से राहुल अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. वह मंगलवार को गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच (India vs Sri Lanka) में भी 39 रन पर बोल्ड हो गए थे.

अजहर ने कहा, ”मुझे लगता है कि राहुल कई तरीकों से आउट हो रहा है. मुख्य रूप से अच्छी गेंदें उन्हें आउट नहीं कर रही हैं. खराब शॉट चयन समस्या पैदा कर रहा है.”

अजहरुद्दीन का मानना है कि सभी सीनियर खिलाड़ी समय निकालें और घरेलू क्रिकेट खेलें.

पहले वनडे में सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सुपरस्टार विराट कोहली (Virat Kohli) ने अच्छी पारियां खेली और अजहरुद्दीन को लगता है कि साल के अंत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में ये दोनों भारत के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे.

उन्होंने कहा, ”दोनों बहुत अच्छे और स्तरीय खिलाड़ी हैं और उन्होंने अतीत में भी अच्छा प्रदर्शन किया है जैसा कि रिकॉर्ड भी कहता है. मुझे विश्वास है कि कोहली और रोहित वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. वनडे फॉर्मेट में हमेशा उनके प्रदर्शन में निरंतरता रही है.”

विराट कोहली ने बेटी वामिका के जन्मदिन पर पोस्ट की ये खुबसूरत तस्वीर, दो साल होने पर कही दिल छू लेने वाली बात

PCB में Babar Azam के खिलाफ हो रही है साजिश! पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह-उल-हक का बड़ा दावा

साल 1990 से 1999 के बीच करीब एक दशक तक दो चरणों में भारतीय टीम (Team India) की कप्तानी करने वाले अजहरुद्दीन का मानना है कि नए टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) में अच्छी नेतृत्व क्षमता है.

उन्होंने कहा, “हार्दिक एक कप्तान के रूप में अच्छे दिख रहा है और ऐसा लगता है कि वह टीम को साथ लेकर आगे बढ़ सकता है लेकिन उन्हें अपनी पीठ के बारे में सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि वह इसके कारण लंबे समय तक बाहर रहा है.”

अजहरूद्दीन ने कहा, “भारत को हरफनमौला हार्दिक की जरूरत होगी और हम चोटों का जोखिम नहीं उठा सकते. हार्दिक के पास एक युवा टीम है और यही आगे बढ़ने का रास्ता है. विजयी संयोजन बनाने के लिए आगामी टी20 सीरीज में मजबूत समन्वय की आवश्यकता होगी.”

भारतीय चयनकर्ताओं ने पिछले कुछ समय में काफी आलोचनाओं का सामना किया है और अजहर (Mohammad Azharuddin) चाहेंगे कि उनके पूर्व साथी और चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा कुछ खिलाड़ियों को लेकर स्थिति स्पष्ट करें ताकि कोई संदेह नहीं हो.

उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से, चेतन को कम से कम एक या दो प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी चाहिए और बताना चाहिए कि मौजूदा भारतीय टीम के लिए आगे का रास्ता क्या है.”

अजहरुद्दीन एक साल से अधिक समय से हैदराबाद क्रिकेट संघ (HCA) के अध्यक्ष हैं लेकिन प्रशासन को लेकर अरशद अयूब और शिवलाल यादव जैसे पूर्व भारतीय खिलाड़ियों के साथ उनके मतभेद रहे.

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, “यह अब तक अच्छा रहा है. हम हैदराबाद क्रिकेट संघ की खोई हुई प्रतिष्ठा बहाल करने के लिए लड़ रहे हैं. हमने स्टेडियम के साथ-साथ ड्रेसिंग रूम में भी (नवीकरण के मामले में) बहुत काम किया है.”

उन्होंने कहा, “जब मैंने कार्यभार संभाला तो यह सब दयनीय स्थिति में था. हम तीन महीने में अपने दूसरे अंतरराष्ट्रीय मैच (India vs New Zeland) की मेजबानी करेंगे. हम बहुत खुश हैं कि बीसीसीआई ने हमारी कड़ी मेहनत को पहचाना है और हमें मैच आवंटित किए जा रहे हैं.”

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) प्रत्येक केंद्र को अपनी स्वयं की तैयार की गई रोटेशन प्रणाली के अनुसार मैच देता है और यही कारण है कि हैदराबाद बहुत कम समय में टी20 और वनडे दोनों की मेजबानी कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs SL: उमरान मलिक ने स्पीड गन में खुद को पछाड़ा, सबसे तेज गेंद फेंक कर बनाया नया रिकॉर्ड

Virat Kohli ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतक जड़कर बनाया बड़ा रिकॉर्ड