कोहली के शुरू की टी20 WC 2022 की तैयारी, कोच बोले- "आज भी 19-20 साल के बच्चे की तरह उत्साहित रहता है"- VIDEO

"मुझे जो उत्साहित करता है वह आज भी बच्चों की तरह उत्साह के साथ आता है. जब वह 19 या 20 साल का था, तब मैंने उसमें जो देखा, वह वास्तव में एक प्रतिशत भी कम नहीं हुआ है"

कोहली के शुरू की टी20 WC 2022 की तैयारी, कोच बोले-

कोहली, रोहित शर्मा (3313 रन) के बाद 3296 रनों के साथ टी20ई में भारत के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर हैं

विराट कोहली (Virat Kohli), अपनी खराब फॉर्म के बावजूद, भारतीय क्रिकेट टीम का एक अहम हिस्सा हैं. हालांकि वे अब भारतीय टीम के कप्तान नहीं हैं, लेकिन नेतृत्व करने वाले ग्रुप का एक अभिन्न अंग बने हुए हैं. 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से टीम इंडिया ने कोई ICC खिताब नहीं जीता है, इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप खिताब के सूखे को समाप्त करने के लिए एक शानदार मौका है. कोहली, जो रोहित शर्मा (3313 रन) के बाद 3296 रनों के साथ टी20ई में भारत के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर हैं उन्होंने पहले ही मेगा इवेंट की तैयारी शुरू कर दी है.

यह पढ़ें- GTvsRR : क्या गुजरात आज प्लेऑफ में जगह बनाने में हो पाएगी कामयाब, पंजाब के सामने है बड़ी चुनौती

33 वर्षीय कोहली ने खुद के लिए स्पेशल गोल निर्धारित किए हुए हैं और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए प्रशिक्षण के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में इसके लिए काम कर रहे हैं.  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच शंकर बसु वर्तमान में  विराट के फिटनेस टारगेट को प्राप्त करने की दिशा में आरसीबी कैंप में उनके साथ काम कर रहे हैं.  उन्होंने बताया कि हम मसल मास बनाने की कोशिश कर रहे हैं. हम उस पर अभी काम कर रहे हैं. टी20 में काफी तरह के मूव्स की जरूरत होती है. टी 20 क्रिकेट में आपको पावर की भी जरूरत होती है. उसके लिए मजबूत होना अनिवार्य बात है. टी20 विश्व कप भी नजदीक है. इसलिए दूरे के प्लान के साथ नजदीकी चीजों पर काम हो रहा है. 


यह भी पढ़ें- KKR को मिली जीत तो लोगों ने अंपायर को बना दिया 'मैन ऑफ द मैच', जानिए क्यों..

 "आरसीबी ट्रेनर बसु ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के यूट्यूब पेज पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा. "मुझे जो उत्साहित करता है वह आज भी बच्चों की तरह उत्साह के साथ आता है. जब वह 19 या 20 साल का था, तब मैंने उसमें जो देखा, वह वास्तव में एक प्रतिशत भी कम नहीं हुआ है. वास्तव में, मैं कह सकता हूं कि यह है एक प्रतिशत बढ़ गया है. उनका जो अभियान और वह दृढ़ संकल्प है, वह सभी के लिए बहुत प्रेरणादायक है."बसु ने आगे विस्तार से बताया कि कोहली अपनी ट्रेनिंग में क्या कर रहे हैं. "वास्तव में एक ही काम को बार-बार नहीं कर सकते. इसे बदलना होगा. कार्यक्रम आम तौर पर एक वर्ष तक चलता है. हर साल, हमें ट्विकिंग शुरू करने की आवश्यकता होती है. हमें विश्लेषण करना होगा, पता लगाना होगा कि इस समय क्या आवश्यक है. यह एक जीपीएस रूट मैप होने और उसकी ओर जाने जैसा है, उन्होंने आगे कहा कि "मैं निश्चित रूप से विराट के बारे में बात कर सकता हूं. यह बहुत ही सरल चीजें हैं. यही मंत्र है. अच्छा खाओ, अच्छी नींद लो, अच्छी तरह से प्रशिक्षित करो और दोहराओ."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com