विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 02, 2018

विराट कोहली लगातार हैं फार्म में, पूरा किया 33वां वनडे शतक

जीतने के लिए 270 के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन रोहित शर्मा और शिखर धवन के रूप में जल्दी ही भारत ने अपने दो विकेट गंवा दिए थे.

Read Time: 3 mins
विराट कोहली लगातार हैं फार्म में, पूरा किया 33वां वनडे शतक
विराट कोहली (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: भारत के कप्तान विराट कोहली ने डरबन में पहले एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार पारी खेल अपना 33 वां वनडे शतक पूरा किया. जीतने के लिए 270 के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन रोहित शर्मा और शिखर धवन के रूप में जल्दी ही भारत ने अपने दो विकेट गंवा दिए थे. लेकिन बाद में कोहली और रहाणे की जोड़ी ने भारत को फिर से पुनर्जीवित कर बड़ा स्कोर खड़ा किया. विराट ने 56 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और आगे खेलते हुए उन्होंने 105 गेंदों में अपना 33 वां वनडे शतक बनाया. अजिंक्य रहाणे को भी उनके फार्म में देखा गया और 79 रन पर आउट होने से पहले उनका 24 वां अर्धशतक पूरा हो गया था. रहाणे ने मैच में 86 गेंदों पर 79 रनों की पारी खेली जिसमें 5 चौके और 2 छक्के जड़े.

मुंबई के इस बल्लेबाज को नंबर चार के स्थान पर भेजा गया था और उन्होंने अपने कप्तान को अच्छी तरह से समर्थन दिया था ताकि वह भारत को जीत की स्थिति में ला सकें.

यह भी पढ़ें : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका : जब आउट होने के बाद विराट कोहली की ओर देखकर बड़बड़ाने लगे शिखर धवन

यह भी एक संयोग रहा कि मैच में दोनों टीमों के कप्‍तान, फाफ डु प्‍लेसिस (120 )और विराट कोहली ने शतक बनाया था. इससे पहले, स्पिन गेंदबाजों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीकी को 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 269 रन तक सीमित रखने में सफल रही थी. कुलदीप ने तीन और चहल ने दो विकेट लेते हुए एक समय बड़े स्‍कोर की ओर बढ़ रही दक्षिण अफ्रीका की टीम के कदमों पर ब्रेक लगाया. इस पारी के हीरो बने कप्तान फाफ डु प्लेसी जिन्होंने अपना 9वां वनडे शतक जड़ते हुए 120 रनों की पारी खेली. हालांकि टीम इंडिया के कप्तान ने करारा जवाब देते हुए अपना 33वां शतक जड़ा और टीम इंडिया ने 45.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. इसके साथ ही भारत ने वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

VIDEO : कोहली के शतक की बदौलत भारत ने पहली पारी में बनाए 307 रन​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
विराट कोहली लगातार हैं फार्म में, पूरा किया 33वां वनडे शतक
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com