यह ख़बर 28 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

विराट कोहली ने कहा, नहीं करता जानसन की इज्जत

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अब तीन शतक जड़ चुके भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने रविवार को तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाद मिशेल जानसन का सम्मान नहीं करते। कोहली ने यह बात तीसरे दिन दिन के खेल के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच तकरार एक बार फिर मैदान पर दिखी।

घटनाक्रम के अनुसार जानसन ने गेंद फेंकी और फिर कोहली द्वारा खेले जाने के बाद दौड़ते हुए उसे खुद ही पकड़ा और कोहली को रन आउट करने के मकसद से गेंद बल्लेबाजी छोर की ओर फेंक दी। गेंद हालांकि विकेटों में लगने के बजाए विराट को लगी। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस शुरू हो गई, जिसे अंपायर ने शांत कराया।

कुछ ऐसा ही वाकया पहले दिन भी पेश आया था, जब मोहम्मद समी ने बल्लेबाजी कर रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ की ओर इसी अंदाज में गेंद फेंकी थी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस घटना के संबंध में पूछे जाने पर विराट ने कहा, 'मैं जानसन द्वारा इस तरह मेरी ओर गेंद फेंकने से नाराज हो गया। मैंने उनसे कहा कि यह खेल नहीं है। अगली बार से आप मेरे शरीर के बजाए विकेटों को निशाना बनाने की कोशिश करना। मैं मैदान में क्रिकेट खेलने जाता हूं न कि किसी विवाद से जुड़ने। ऐसा कोई कारण नहीं है कि मैं ऐसे इंसान की इज्जत करूं जो खुद मेरा सम्मान नहीं करता।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ ही कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा किए जाने वाले इस तरह के व्यवहार के कारण ही उन्हें और अच्छा खेलने की प्रेरणा मिलती है। कोहली के अनुसार तीसरे दिन लगातार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की ओर से छींटाकशी की जाती रही और मेजबान टीम के खिलाड़ी लगातार उन्हें 'बिगड़ैल छोकरा' कह कर चिढ़ाते रहे।