Video: पांच गेंदों में जाल बिछाकर रवि बिश्नोई ने इस तरह से किया किंग कोहली का 'शिकार', समझ नहीं पाए विराट

IPL 2023 का 43वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मुकाबले में एक बार फिर विराट कोहली स्पिन गेंदबाज का शिकार बने.

Video: पांच गेंदों में जाल बिछाकर रवि बिश्नोई ने इस तरह से किया किंग कोहली का 'शिकार', समझ नहीं पाए विराट

IPL 2023 का 43वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया

नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान और रन मशीन किंग कोहली इस आईपीएल सीजन में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए हैं. आईपीएल 2023 का 43वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मुकाबले में एक बार फिर विराट कोहली स्पिन गेंदबाज का शिकार बने. हालांकि, इस मैच में रवि बिश्नोई ने किंग कोहली को आउट करने के लिए शानदार जाल बिछाया था, जिसे विराट कोहली समझने में नाकाम रहे और अपना विकेट गंवा बैठे. 

आईपीएल 2023 में विराट कोहली स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए हैं. इस सीजन उन्होंने स्पिनर्स के खिलाफ 109.02 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, जबकि चार बार स्पिन गेंदबाजों ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई है. वहीं लखनऊ के खिलाफ मैच में भी नजारा कुछ अलग नहीं रहा और विराट स्लो पिच पर स्पिन गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते नजर आए. विराट ने 30 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली. विराट 9वें ओवर में रवि बिश्नोई का शिकार बने. विराट भले ही स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए, लेकिन इस मैच में रवि बिश्नोई ने भी विराट कोहली को आउट करने के लिए जबरदस्त जाल बिछाया था और विराट उसमें फंस गए.

दरअसल, विराट कोहली इस सीजन में अभी तक स्पिनर्स के खिलाफ आगे बढ़कर खेलते हुए नजर आए हैं, जिससे उन पर दवाब ना पड़े. बैंगलोर की पारी का 9वां ओवर फेंकने आए रवि बिश्नोई ने विराट के इसी पाइंट पर चोट की और उन्होंने अपने इस ओवर में विराट कोहली को क्रीज में अंदर की तरफ धकेला. बिश्नोई ने इस दौरान गेंद लेग साइड की तरफ घुमाई, जिससे विराट आगे बढ़कर स्ट्रोक नहीं लगा पाए. 


बिश्नोई ने इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर विराट को आगे बढ़कर शॉट खेलने के लिए ललचाया. विराट आखिरी गेंद पर शॉट खेलने के लिए क्रीज से बाहर आए. हालांकि, बिश्नोई ने गुगली फेंकी और विराट के बल्ले से दूर रखी. विराट इस जाल में फंस गए और स्टंप आउट हुए.

बात अगर मुकाबले की करें तो बैंगलोर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. हालांकि, बैंगलोर का यह फैसला गलत साबित हुआ और टीम के बल्लेबाजों ने इकाना स्टेडियम में स्पिनर्स के सामने सरेंडर कर दिया. बैंगलोर के लिए फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली को छोड़कर कोई बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा पाया और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 126 रन ही बना पाई. फाफ ने जहां 40 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली तो विराट कोहली ने 31 रन बनाए. वहीं लखनई के लिए नवीन-उल-हक ने तीन तो रवि बिश्नोई और अमित मिश्रा ने दो-दो विकेट झटके.

--- ये भी पढ़ें ---

* सांसे थमा देने वाले मैच में जडेजा की गेंद पर धोनी ने ललचा कर बैटर को किया स्टंप, Video
* सरफराज खान ने क्रीज पर लेटकर लगाया अजब-गजब शॉट, देखकर फैन्स के बीच मचा बवाल, Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com