विज्ञापन
Story ProgressBack

Video: RCB अनबॉक्स इवेंट में विराट कोहली एंड कंपनी ने स्मृति मंधाना की टीम को दिया खास सम्मान, वीडियो हुआ वायरल

Guard Of Honour To Smriti Mandhana And Company: स्मृति मंधाना की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की वुमेंस टीम ने वीमेंस प्रीमयर लीग का खिताब अपने नाम किया. यह आरसीबी का पहला खिताब है.

Video: RCB अनबॉक्स इवेंट में विराट कोहली एंड कंपनी ने स्मृति मंधाना की टीम को दिया खास सम्मान, वीडियो हुआ वायरल
RCB unbok Event: स्मृति मंधाना एंड कंपनी को मिला गार्ड ऑफ ऑनर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक फ्रेंचाइजी के तौर पर वीमेंस प्रीमियर लीग का खिताब जीतना काफी विशेष रहा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मेंस टीम अभी तक आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई हैं, जबकि फ्रेंचाइजी की वुमेंस टीम ने अपने दूसरे ही प्रयास में वीमेंस प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया. यह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी का पहला लीग खिताब है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की महिला टीम ने स्मृति मंधाना की अगुवाई में खिताब जीतकर इतिहास रचा. स्मृति मंधाना एंड कंपनी ने जब फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराया तो विराट कोहली ने इस दौरान वीडियो कॉल कर टीम को बधाई दी. विराट कोहली साल 2008 से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं और स्मृति मंधाना की अगुवाई में आससीबी द्वारा खिताब जीतने के बाद उनकी खुशी दिख रही थी. वहीं मंगलवार को विराट कोहली और आरसीबी की पुरुष टीम ने स्मृति मंधाना एंड कंपनी को बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए आरसीबी अनबॉक्स इवेंट के दौरान गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने खिताब जीतने के बाद कहा कि उनकी टीम द्वारा महिला प्रीमियर लीग का खिताब जीत के बाद बेंगलुरु फ्रेंचाइजी के लिए विराट कोहली की उपलब्धियों को कम करके आंकना सही नहीं है. मंधाना की अगुवाई वाली आरसीबी पहली बार महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंची थी, जहां उनका सामना एक मजबूत दिल्ली कैपिटल्स से था, जो लगातार दूसरे साल लीग के फाइनल में पहुंची थी. दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को साल 2008 के बाद से ही अपने पहले खिताब का इंतजार है क्योंकि फ्रेंचाइजी बीते 16 सालों में एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है.

मंधाना ने मंगलवार को मीडिया से कहा,"खिताब अलग चीज है लेकिन उन्होंने (कोहली) देश के लिए जो हासिल किया है वह उल्लेखनीय है. इसलिए मैं अभी करियर के जिस मोड़ पर हूं और उन्होंने जो कुछ हासिल किया है, उसे देखते हुए मुझे नहीं लगता की तुलना करना सही है."उन्होंने कहा,"मैं तुलना करना इसलिए सही नहीं मानती क्योंकि उन्होंने जो हासिल किया है उसका कोई सानी नहीं है. वह प्रेरणादायी व्यक्ति रहे हैं. एक खिताब कई चीजों को परिभाषित नहीं करता है. हम सभी उनका सम्मान करते हैं."

मंधाना और कोहली दोनों 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं और बाएं हाथ की बल्लेबाज ने कहा कि इस आधार पर दोनों के बीच तुलना करना सही नहीं है. उन्होंने कहा,"मैं इसे 18 नंबर की जर्सी की तुलना नहीं कहूंगी. जर्सी नंबर केवल व्यक्तिगत पसंद होती है. मेरे जन्मदिन की तारीख 18 है और मेरा जर्सी नंबर 18 है. इससे इस बात का पता नहीं चलता है कि वह कैसे खेलते हैं और मैं कैसे खेलती हूं. वह कई मायनों में हमारे लिए प्रेरणादायक है इसलिए मैं यह नहीं कहूंगी कि खिताब से किसी चीज को परिभाषित करना चाहिए."

यह भी पढ़ें: IPL 2024: RCB ने फैंस को दिया बड़ा तोहफा, सीजन की शुरुआत से पहले बदला अपना नाम, अब हुआ ये

यह भी पढ़ें: IPL 2024: मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, सूर्यकुमार यादव शुरुआती मैच से बाहर, ये है वजह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs SL: अपने पहले ही टास्क में कोच गंभीर का बड़ा फैसला, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से कर दी शुरुआत
Video: RCB अनबॉक्स इवेंट में विराट कोहली एंड कंपनी ने स्मृति मंधाना की टीम को दिया खास सम्मान, वीडियो हुआ वायरल
Sikandar Raza became joint second bowler from Zimbabwe to take highest wickets in T20 International cricket
Next Article
हार गया जिम्बाब्वे, लेकिन सिकंदर रजा ने दुनिया का दिल जीतते हुए रच दिया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;