अंडर-19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में श्रीलंका से भिड़ने को तैयार भारतीय टीम

अंडर-19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में श्रीलंका से भिड़ने को तैयार भारतीय टीम

मीरपुर:

तीन बार की चैम्पियन भारतीय टीम मंगलवार को मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में श्रीलंका के खिलाफ अपनी विजयी लय जारी रखने की कोशिश करेगी।

भारत को टूर्नामेंट में अभी तक हार का सामना नहीं करना पड़ा है, उसने ग्रुप डी में आयरलैंड, न्यूजीलैंड और नेपाल को पराजित किया। फिर उसने नामीबिया पर 197 रन की विशाल जीत से सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

कप्तान ऋषभ पंत और सरफराज खन ने टूर्नामेंट में अब तक क्रमश: 252 और 245 रन जुटाये हैं तथा ये दोनों भारतीय बल्लेबाजी क्रम के लिये काफी अहम हैं।

हरिद्वार के 18 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले मैच में पारी का आगाज करते हुए 96 गेंद में 111 रन की पारी खेली और वह कल भी इसी लय को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। वहीं सरफराज भी लगातार रन जुटा रहे हैं, उन्होंने चार मैचों में अभी तक तीन अर्धशतक जमाये हैं।

अरमान जाफर और महिपाल लोमरोर ने भी जरूरत के समय योगदान दिया है, जिससे भारत फाइनल में जगह बनाने के लिये इन पर निर्भर रहेगा।

गेंदबाजी इकाई ने भी मिलजुलकर प्रदर्शन किया है, जिसमें अवेश खान (9) ने सर्वाधिक विकेट चटकाए। महिपाल और मयंक डागर ने भी क्रमश: सात और पांच विकेट प्राप्त किए हैं।

वहीं श्रीलंकाई टीम पूल बी में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर रही, उसने ग्रुप चरण में तीन मुकाबलों में से दो में जीत दर्ज की। उन्होंने कनाडा और अफगानिस्तान को हराया लेकिन लीग चरण में वह पाकिस्तान से हार गयी। क्वार्टरफाइनल में श्रीलंका ने वापसी करते हुए इंग्लैंड में छह विकेट से जीत दर्ज की, जिससे टीम 2000 की तरह ही फाइनल्स में जगह बनाने के लिये बेताब होगी।

चरिथ असालंका (194) और अविष्का फर्नांडो (143) ने श्रीलंका के लिये सबसे ज्यादा रन जुटाये हैं, कल भी टीम इन्हीं से उम्मीद लगाये होगी। गेंदबाजों में वानिडु हसारंगा डि सिल्वा और दमिथा सिल्वा ने अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को मुश्किल में डाला है और सात सात विकेट हासिल किये हैं जबकि स्पिनर तिलन निमेश और सीमर असिथा फर्नांडो ने छह छह विकेट चटकाये। सभी मंगलवार को भी इसी अच्छे प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे।

अंतिम एकादश टीम इनमें से चुनी जायेगी:
भारत : इशान किशन (कप्तान), खलील अहमद, अनमोलप्रीत सिंह, अरमान जाफर, अवेश खान, राहुल बाथम, रिकी भुई, मयंक डागर, सरफराज खान, अमनदीप खरे, महिपाल लोमरोर, शुभम मावी, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर और जीशान अंसारी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका : चरिथ असालंका (कप्तान), शामु अशान, कवीन बंडारा, जेहान डेनियल, विशाद रंडिका (उप कप्तान), वानिडु हसारंगा, असिथा फर्नांडो, अविष्का फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, कामिंदु मेंडिस, चराना नानायाकारा, तिलन नीमेश, सालिंडु उशान, लाहिरू सुमाराकून और दामिथा सिल्वा।