विज्ञापन
This Article is From Jan 13, 2018

U19 वर्ल्‍डकप: पृथ्‍वी शॉ की भारतीय टीम का कल ऑस्‍ट्रेलिया से होगा मुकाबला

आईसीसी U19 वर्ल्‍डकप में पृथ्‍वी शॉ के नेतृत्‍व वाली भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. भारतीय टीम को खिताब के दावेदारों में शुमार किया जा रहा है.

U19 वर्ल्‍डकप: पृथ्‍वी शॉ की भारतीय टीम का कल ऑस्‍ट्रेलिया से होगा मुकाबला
टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ कर रहे हैं (फाइल फोटो)
माउंट माउंगानुइ: आईसीसी U19 वर्ल्‍डकप में पृथ्‍वी शॉ के नेतृत्‍व वाली भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मुकाबला कल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. भारतीय टीम को खिताब के दावेदारों में शुमार किया जा रहा है. जूनियर टीम के कोच राहुल द्रविड़ की टीम के पास प्रतिभा की कमी नहीं है. भारतीय टीम टूर्नामेंट से कई दिन पहले यहां पहुंच गई थी जिससे वे हालात के अनुकूल खुद को ढाल चुके हैं. भारतीय टीम तीन बार खिताब जीत चुकी है लेकिन आखिरी बार 2014 में चैम्पियन बनी थी. पिछले काफी समय से अंडर 19 टीम के कोच द्रविड़ किसी एक खिलाड़ी या खिलाड़ियों पर फोकस नहीं करना चाहेंगे लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि कप्तान पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी की धुरी होंगे.मुंबई के लिए घरेलू सत्र में उम्दा प्रदर्शन करने वाले शॉ के अलावा हिमांशु राणा भी अच्छे फॉर्म में हैं. पंजाब के शुभमान गिल तीसरे नंबर पर उतरते हैं जिन्होंने रणजी सत्र में उम्दा प्रदर्शन करके आत्मविश्वास हासिल किया. मध्यक्रम में अनुकूल राय और अभिषेक शर्मा अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहेंगे. बंगाल के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल पर भी सभी की नजरें होंगी. पोरेल ने मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी में बंगाल के लिये खेलने के जितने भी मौके मिले, उनका बखूबी फायदा उठाया. तेज आक्रमण की अगुवाई पोरेल करेंगे जिनका साथ शिवम मावी देंगे . मावी ने क्षेत्र स्तरीय चैलेंजर टूर्नामेंट में उम्दा प्रदर्शन करके चार मैचों में 9 विकेट लिए. शॉ ने कहा कि वह टीम की तैयारियों से खुश हैं. उन्होंने कहा,‘हम एक सप्ताह से यहां है और कुछ मैच खेल चुके हैं.हमारी तैयारियां उम्दा है और हमारा लक्ष्य विश्व कप जीतना है.’

यह पूछने पर कि कौन सा खिलाड़ी उनकी नजर में टूर्नामेंट में कामयाब रहेगा, द्रविड़ ने कहा,‘हम किसी एक खिलाड़ी पर फोकस नहीं करते. हम एक टीम के रूप में अच्छा खेलने की कोशिश करेंगे.’उन्होंने कहा,‘हमने पिछले कुछ समय में काफी अच्छी क्रिकेट खेली है लिहाजा किसी एक खिलाड़ी या खिलाड़ियों पर फोकस करने की बजाय हम टीम के रूप में खेलेंगे क्योंकि हमारा मानना है कि इनमें से हर बच्चा प्रतिभाशाली है.’

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
दोनों टीमें इस प्रकार हैं..
भारत: पृथ्वी शॉ ( कप्तान ), शुभमान गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाइ, मनोज कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, ईशान पोरेल, हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी, शिवा सिंह.

ऑस्ट्रेलिया: जेसन सांघा ( कप्तान ), विल सदरलैंड, जेवियर बार्टलेट, मैक्स ब्रायंट, जैक एडवडर्स, जाक इवांस, जैरोड फ्रीमैन, रियान हाडले, बैक्सटर होल्ट, नाथन मैकस्वीनी, जोनाथन मेरलो, लायड पोप, जासन राल्स्टन, परम उप्पल, ऑस्टिन वॉ. (इनपुट: एजेंसी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
U19 वर्ल्‍डकप: पृथ्‍वी शॉ की भारतीय टीम का कल ऑस्‍ट्रेलिया से होगा मुकाबला
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com