IPL Mega Auction: इन 5 विदेशी ओपनर की हो सकती है मोटी कमाई, खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच लगेगी रेस

IPL 2022 मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) का आयोजन 12 और 13 फरवरी को होना है. इस बार मेगा ऑक्शन का आयोजन कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में होने वाला है

IPL Mega Auction: इन 5 विदेशी ओपनर की हो सकती है मोटी कमाई, खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच लगेगी रेस

इन 5 विदेशी ओपनर की हो सकती है मोटी कमाई

खास बातें

  • आईपीएल मेगा ऑक्शन में विदेशी ओपनरों पर होगी पैसों की बारिश
  • डेविड वॉर्नर कर सकते हैं मोटी कमाई
  • फरवरी के दूसरे हफ्ते में होगा ऑक्शन

IPL 2022 मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) का आयोजन 12 और 13 फरवरी को होना है. इस बार मेगा ऑक्शन का आयोजन कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में होने वाला है. फैन्स के बीच ऑक्शन को लेकर जिज्ञासा चरम पर है. इस बार के ऑक्शन में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस बार का ऑक्शन काफी रोमांचक होने वाला है. बता दें कि इस बार आईपीएल में 10 टीमें हैं, जिसमें लखनऊ और अहमदाबाद का नाम भी जुड़ गया है. ऑक्शन के लिए पूरे 10 फ्रेंचाइजी अपने टारगेट को लेकर रणनीति बनानें में व्यस्त हैं. इस बार के ऑक्शन में ओपनर खिलाड़ियों को लेकर ऑक्शन के दौरान फ्रेंचाइजी मोटी रकम खर्च कर सकती है. ऐसे में जानते हैं 5 विदेशी ओपनर जिसको खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी काफी पैसे खर्च करने को तैयार होंगी.  

U-19 WC: गेंदबाज ने बल्लेबाज को धोखा देकर किया रन आउट, देखकर युवराज भड़के, बोले- बेहद घटिया..देखें Video

डेविड वॉर्नर
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम डेविड वॉर्नर (David Warner) का आता है. वॉर्नर बतौर ओपनर जिस टीम में भी जाएंगे, टीम के लिए फायदे का सौदा लेकर आएंगे. टी-20 वर्ल्ड कप और एशेज में वॉर्नर का परफॉर्मेंस शानदार रहा है. अबतक आईपीएल करियर में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने 149 मैच में 5449 रन बनाए हैं. पिछला सीजन भले हीवॉर्नर का अच्छा नहीं रहा है लेकिन उनकी काबिलियत पर संदेह नहीं किया जा सकता है. डेविड वॉर्नर ओपनर के अलावा कप्तानी मैटेरियल भी हैं. ऐसे में फ्रेंचाइजी इस दिग्गज के लिए काफी पैसे खर्च करने को तैयार रहेंगे. 


जॉनी बेयरस्टो
इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) भी ऑक्शन के दौरान फ्रेंचाइजियों की नजर में रहेंगे.  बेयरस्टो विस्फोटक ओपनर के तौर पर जाने जाते हैं. आईपीएल में बेयरस्टो ने 142.19 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं. ऑक्शन के दौरान केकेआर की टीम एक बेहतरीन ओपनर की तलाश में बेयरस्टो पर पैसे खर्च कर सकती है. बेयरस्टो किस टीम में जाते हैं यह देखना काफी दिलचस्प रहने वाला है. 

जेसन रॉय
इंग्लैंड के दूसरे विस्फोटक जेसन रॉय (Jason Roy) पर भी फ्रेंचाइजी मोटी रकम खर्च करने को ऑक्शन में तैयार रहेंगे. रॉय ने पिछला सीजन हैदराबाद की ओर से खेला था. जेसन एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं और ओपनर के तौर पर किसी भी टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं. ऐसे में उम्मीद है कि उनके ऊपर फ्रेंचाइजी मोटी रकम खर्च कर सकते हैं. 

फाफ डु प्लेसिस
भले ही आईपीएल रिटेंशन में फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को सीएसके ने रिटेन नहीं किया लेकिन ऑक्शन के दौरान चेन्नई उनके ऊपर बोली जरूर लगाएगी.  डु प्लेसिस एक बेहतरीन ओपनर हैं और उनकी बल्लेबाजी में संयमता है. सीएसके हमेशा से क्वालिटी बल्लेबाज को टीम में रखने की कोशिश करता रहा है. ऐसे में इस बार के ऑक्शन में बाकी टीमों के साथ-साथ सीएसके फाफ डु प्लेसिस पर भी बोली लगाने की कोशिश कर सकती है. 

IPL 2022 मेगा ऑक्‍शन में 'Baby डिविलियर्स' पर हो सकती है करोड़ों की बारिश, इस टीम के लिए खेलना है सपना

क्विंटन डी कॉक 
साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर/ओपनर क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock)  को लेकर फ्रेंचाइजियों ने अपनी रणनीति तैयार कर ली होगी. टेस्ट क्रिकेट से अलग होने के बाद क्विंटन डी कॉक  का पूरा ध्यान छोटे फॉर्मेट पर है. ऐसे में आईपीएल फ्रेंचाइजी ऑक्शन के दौरान डी कॉक  को खरीदने के लिए पूर जोर कोशिश कर सकती है. डी कॉक का फॉर्म भी इस समय जबरदस्त हैं. 

बता दें कि इस बार आईपीएल का पूरा सीजन मुंबई में होने की उम्मीद की जा रही है. बीसीसीआई कोरोना को देखते हुए एक ही शहर में आईपीएल सीजन को कराने के बारे में फैसला कर सकता है. जल्द ही बीसीसीआई इसके बारे में ऐलान करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?.