IPL 2022 मेगा ऑक्‍शन में 'Baby डिविलियर्स' पर हो सकती है करोड़ों की बारिश, इस टीम के लिए खेलना है सपना

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 (Under 19 World Cup) में सबसे ज्यादा चर्चा साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्‍ड ब्रेविस (Dewald Brevis) की हो रही है.

IPL 2022 मेगा ऑक्‍शन में 'Baby डिविलियर्स' पर हो सकती है करोड़ों की बारिश, इस टीम के लिए खेलना है सपना

IPL में भी दिख सकता है 'Baby डिविलियर्स' का जलवा

खास बातें

  • मेगा ऑक्‍शन में 'Baby डिविलियर्स' पर हो सकती है करोड़ों की बारिश
  • डेवाल्‍ड ब्रेविस का सपना है आरसीबी टीम की ओर से खेलना का
  • डेवाल्‍ड ब्रेविस को साथी क्रिकेर 'बेबी डिविलियर्स' के नाम से पुकारते हैं

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 (Under 19 World Cup) में सबसे ज्यादा चर्चा साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्‍ड ब्रेविस (Dewald Brevis) की हो रही है. बता दें कि ब्रेविस ने आईपीएल 2022 के ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. जब से यह खबर सामने आई है, तब से फैन्स ब्रेविस की बल्लेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार देख रहे हैं. दरअसल ब्रेविस के बल्लेबाजी करने का स्टाइल बिल्कुल महान दिग्गज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की ही तरह है. यही कारण है कि ब्रेविस को फैन्स और उनके साथी क्रिकेटर 'बेबी एबी डिविलियर्स' (Baby AB) के नाम से पुकारते हैं.  अंडर 19 वर्ल्ड कप में ब्रेविस ने अपनी बल्लेबाजी से फैन्स का दिल जीत लिया है.

PSL 2022: बल्लेबाज ने मारे लगातार 2 छक्के, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, फिर रिजवान ने ऐसे गले से लगा लिया- Video

अबतक उन्होंने 4 मैच की 4 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए  90.50 के औसत और 86.39 के स्ट्राइक रेट से 362 रन बना लिए हैं. टूर्नामेंट में ब्रेविस ने अबतक 1 शतक और 3 अर्धशतक भी लगा दिया है. इस टूर्नामेंट में अबतक ब्रेविस सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. ब्रेविस अपनी बल्लेबाजी में एबी डिविलियर्स की तरह कई शॉट मारते हैं जिसे देखकर क्रिकेट फैन्स भी हैरान हैं. 


'Baby डिविलियर्स' का सपना साउथ अफ्रीकी टीम और आरसीबी के लिए खेलने का
आईसीसी के वेबसाइट पर डेवाल्‍ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने अपने फ्यूचर प्लान का खुलासा किया है. ब्रेविस ने बताया है कि उनका सपना साउथ अफ्रीका की सीनियर टीम की ओर से खेलने का है और साथ ही उन्हें आईपीएल काफी पसंद है, साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज ने कहा कि, यदि उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिले तो वह आरसीबी की ओर से खेलना चाहते हैं. ब्रेविस दिग्गज डिविलियर्स और विराट कोहली को अपना पसंदीदा खिलाड़ी मानते हैं. सोशल मीडिया पर ब्रेविस ने एबी के साथ अपनी तस्वीर भी शेयर की है. 

आईसीसी के द्वारा शेयरकिए गए वीडियो में बेविस ने बता है कि उनका सपना एक सफल क्रिकेटर बनने का है. इसके अलावा भले ही लोग उन्हें डिविलियर्स के जैसा बल्लेबाज मानते हैं लेकिन वो अपनी अलग पहचान बनाना चाहते हैं. 

U-19 WC: श्रीलंका का बल्लेबाज हुआ नाट्किय अंदाज में रन आउट , देखकर ICC ने कहा- क्रिकेट अपने चरम पर..'- Video

एबी डिविलियर्स से मांगी इजाजत
बता दें कि ब्रेविस मैच खेलने के दौरान 17नंबर की जर्सी पहनते हैं, जो एबी डिविलियर्स पहना करते थे. ब्रेविस ने कहा कि एबी से इजाजत लेने के बाद ही 17 नंबर की जर्सी पहनना शुरू किया है.  बता दें कि मेगा ऑक्शन का आयोजन 12 और 13 फरवरी को होना है. इस बार मेगा ऑक्शन का आयोजन कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में होने वाला है. फैन्स के बीच ऑक्शन को लेकर जिज्ञासा चरम पर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?.