विज्ञापन
Story ProgressBack

दो कोच और भी हैं होड़ में, बीसीसीआई टाल सकता है हेड कोच की निुयक्ति

Gautam Gambhir: इसमें दो राय नहीं कि गंभीर हेड कोच के प्रबल दावेदारों की सूची में सबसे आगे हैं, लेकिन गंभीर के साथ भी कई फैक्टर जुड़ चुके हैं, जिनका हल होना बाकी है

दो कोच और भी हैं होड़ में, बीसीसीआई टाल सकता है हेड कोच की निुयक्ति
नई दिल्ली:

शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के साथ ही टीम इंडिया के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के कार्यकाल का अंत हो जाएगा. और अगले हेड कोच के लिए बीसीसीआई का 'खोजी अभियान' जारी है. रिपोर्ट के अनुसार इस समय गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) सबसे प्रबल दावेदार हैं, तो आशीष नेहरा (Ashish Nehra) और वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) भी होड़ में बने हुए हैं.  

भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनने के लिए क्या हैं शर्तें?

जानकारी के अनुसार विदेशी कोचों के ज्यादा आवेदन नहीं आए हैं. वहीं, बीसीसीआई चाहता है कि अगला हेड कोच ऐसा हो, तो जरूरी मानक पूरे करता हो और जिसे भारतीय घरेलू क्रिकेट का भी ज्ञान हो. अब जबकि हेड कोच पद के लिए आवेदन करने की अंतिम समय सीमा 27 मई थी, तो एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई कोच की नियुक्ति में खासा समय ले सकता है क्योंकि वर्तमान टीम के सदस्यों का पूरा ध्यान विश्व कप पर लगा है. 


विश्व कप के बाद भारतीय टीम श्रीलंका और जिंबाब्वे के दौरे पर जाएगी. और इन दो दौरों के लिए बीसीसीआई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कोचों को टीम के साथ भेज सकता है. बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार, "समय सीमा अच्छी बात है, लेकिन बीसीसीआई इस बारे में निर्णय लेने के लिए और समय लेने से परहेज नहीं करेगा. फिलहाल जून के महीने तक टीम इंडिया टी20 विश्व कप में व्यस्त रहेगी.  इसके बाद सीनियर खिलाड़ियों को श्रीलंका और जिंबाब्वे दौरे से आराम दिया जाएगा. और एनसीए स्थित सीनियर कोचों को टीम के साथ भेजा जाएगा. ऐसे में जल्दी क्या है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
दो कोच और भी हैं होड़ में, बीसीसीआई टाल सकता है हेड कोच की निुयक्ति
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;