विज्ञापन

Travis Head: ट्रेविस हेड ने रचा इतिहास, ऐतिहासिक पारी खेलकर रिकी पोंटिंग समेत इन दिग्गजों के रिकॉर्ड की बराबरी की

Travis Half Century; AUS vs ENG: पहले टी20 में ट्रैविस हेड ने सिर्फ 19 गेंदों पर अर्धशतक जड़ कर इतिहास रच दिया है

Travis Head: ट्रेविस हेड ने रचा इतिहास, ऐतिहासिक पारी खेलकर रिकी पोंटिंग समेत इन दिग्गजों के रिकॉर्ड की बराबरी की
Travis Head Record Over vs Sam Curran

Travis Head vs Sam Curran; AUS vs ENG 1st T20: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रैविस हेड ने एक धमाकेदार अर्धशतक जड़कर सभी को चौंका दिया. हेड ने सिर्फ 19 गेंदों में ही 50 रन (Travis Head Half Century vs ENG) पूरे कर लिए और इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुरेन के एक ओवर में 30 रन ठोक डाले. हेड की इस पारी ने ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत से ही मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने पुरुषों के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक और अविश्वसनीय पारी खेलते हुए इतिहास रच दिया है. उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों की खासकर सैम कुरेन की जबरदस्त कुटाई की और टीम को सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की. हेड की इस पारी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह टी20 क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं.

ट्रेविस हेड ने एक ओवर में 30 रन ठोक कर रिकी पोंटिंग (Travis Head Equals Ricky Ponting thirty runs in one over record) के नाम दर्ज इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग इस फॉर्मेट में एक ओवर में 30 रन बनाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी थे, पोंटिंग ने साल 2004 में न्यूजीलैंड के गेंदबाज़ डेरिल टफी के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाया था, पोंटिंग के अलावा आरोन फिंच और मैक्सवेल ने साल 2014 ये कारनामा किया था और अब 10 साल बाद ट्रेविस हेड ने एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ के तौर पर इस रिकॉर्ड की बराबरी की है 

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड पहले टी20 से पहले ट्रैविस हेड ने सिर्फ 19 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा और स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने तूफानी 17 गेंदों में अर्धशतक की याद दिला दी. 

ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत 

बात करें मैच के परिणाम के बारे में तो साउथेम्प्टन में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.3 ओवरों में अपना पूरा विकेट खोते हुए 179 रन बनाने में कामयाब हुई थी. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए विपक्षी टीम 19.2 ओवरों में 151 रन पर ही ढेर हो गई. टीम के लिए लियाम लिविंगस्टोन (37) सर्वोच्च स्कोरर रहे. 

ट्रेविस हेड बने 'प्लेयर ऑफ द मैच'

पहले टी20 मुकाबले में विस्फोटक अर्धशतकीय पारी के लिए ट्रेविस हेड को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है. उन्होंने अपनी टीम के लिए महज 23 गेंदों में 59 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. जिसके बदौलत कंगारू टीम 179/10 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई.

यह भी पढ़ें- जो कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ नहीं कर पाया, वो Travis Head ने कर दिखाया, इतिहास के पन्नों में हुए अमर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
USA vs PAK: पाकिस्तान टीम को अमेरिका के इस गेंदबाज़ ने दिया चैलेंज, कह दी ये बड़ी बात
Travis Head: ट्रेविस हेड ने रचा इतिहास, ऐतिहासिक पारी खेलकर रिकी पोंटिंग समेत इन दिग्गजों के रिकॉर्ड की बराबरी की
Travis Head Scored 30 runs in 1 over of Sam Curran Australia won by 28 runs Watch Video
Next Article
4,4,6,6,6,4, Travis Head ने 'करोड़ीमल' गेंदबाज का कर दिया बुरा हाल, 1 ओवर में जड़ दिए 3 चौके और 3 छक्के, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com