विज्ञापन

जो कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ नहीं कर पाया, वो Travis Head ने कर दिखाया, इतिहास के पन्नों में हुए अमर

Travis Head Created History: ट्रेविस हेड ने इतिहास रच दिया है. वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

जो कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ नहीं कर पाया, वो Travis Head ने कर दिखाया, इतिहास के पन्नों में हुए अमर
Travis Head

Travis Head Created History: ट्रेविस हेड ने इतिहास रच दिया है. वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 30 वर्षीय हेड बीते कल (11 सितंबर, 2024) साउथेम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में बेहद आक्रामक नजर आए. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए महज 23 गेंदों में 59 रन कूट डाले. हेड के पिछली पारी की जो खास बात रही वह यह थी कि उन्होंने महज 19 गेंदों में अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का 5वां अर्धशतक पूरा किया. इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे तेज पचासा जमाने की उपलब्धि भी अपने नाम कर ली.

256.52 की स्ट्राइक रेट से हेड ने कूटे रन 

बीते कल ट्रेविस हेड की आक्रामकता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने मैच के दौरान 256.52 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज की. इस दौरान उन्होंने महज 23 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली. अपनी इस उम्दा पारी के दौरान उन्होंने कुल 8 चौके और 4 छक्के लगाए. मैच एक दौरान उन्होंने केवल छक्के चौकों की मदद से 56 रन बटोरे. 

ऑस्ट्रेलिया को मिली 28 रन से जीत 

बात करें मैच के परिणाम के बारे में तो साउथेम्प्टन में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.3 ओवरों में अपना पूरा विकेट खोते हुए 179 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए जहां हेड ने अर्धशतक जमाया. वहीं मैथ्यू शॉर्ट ने 41 और जोश इंग्लिस ने 37 रन का योगदान दिया. 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिले 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी इंग्लिश टीम 19.2 ओवरों में 151 रन पर ही ढेर हो गई. टीम के लिए लियाम लिविंगस्टोन सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 27 गेंदों का सामना किया. इस बीच 37 रन बनाने में कामयाब रहे. मगर वह भी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे. 

यह भी पढ़ें- 4,4,6,6,6,4, Travis Head ने 'करोड़ीमल' गेंदबाज का कर दिया बुरा हाल, 1 ओवर में जड़ दिए 3 चौके और 3 छक्के, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
4,4,6,6,6,4, Travis Head ने 'करोड़ीमल' गेंदबाज का कर दिया बुरा हाल, 1 ओवर में जड़ दिए 3 चौके और 3 छक्के, VIDEO
जो कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ नहीं कर पाया, वो Travis Head ने कर दिखाया, इतिहास के पन्नों में हुए अमर
Tim David took A Surprising Catch Watch Video Jordan Cox Xavier Bartlett England vs Australia
Next Article
Tim David: उल्टी दिशा में टिम डेविड ने लगाई लंबी दौड़, फिर हवा में मुंह के बल गिरते हुए पकड़ लिया बवाली कैच, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com