विज्ञापन
This Article is From May 19, 2015

आईपीएल-8 : नहीं चले कई दिग्‍गज विदेशी खिलाड़ी

आईपीएल-8 : नहीं चले कई दिग्‍गज विदेशी खिलाड़ी
नई दिल्‍ली: आईपीएल 8 में कई बड़े विदेशी खिलाड़ियों पर टीमों ने दांव लगाया लेकिन वो उनकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके। एक नज़र डालते हैं उन विदेशी चेहरों पर जो इस बार आईपीएल में फ़्लॉप रहे।

ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स XI पंजाब)
वर्ल्ड कप में ग्लेन मैक्सवेल शानदार फ़ॉर्म में दिखे लेकिन आईपीएल में उनका जादू नहीं चल पाया। 26 साल के मैक्सवेल के फ़्लॉप होने की वजह से पंजाब का प्रदर्शन अच्छा नहीं हो पाया। मैक्सवेल ने 11 मैचों में 145 रन बनाए। बिग शो के नाम से मशहूर मैक्सवेल ने स्वीकार किया कि वर्ल्ड कप जीत की खुमारी उतरने से पहले ही आईपीएल शुरू हो गया। ऐसे में वर्ल्ड कप के फ़ॉर्म को बरक़रार रखना संभव नहीं था।

मिचेल जॉनसन (किंग्स XI पंजाब)
आईपीएल 2014 की फ़ाइनलिस्ट किंग्स इलेवन पंजाब इस सीज़न अंक तालिका में सबसे नीचे रही। इसके लिए मिचेल जॉनसन जैसे खिलाड़ियों को बहुत हद तक ज़िम्मेदार माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की ऐशेज़ और वर्ल्ड कप जीत के हीरो रहे जॉनसन पंजाब के लिए खेलते हुए 9 मैचों में सिर्फ़ 9 विकेट ले पाए। टीम के स्ट्राइक गेंदबाज़ होते हुए भी वो शुरुआत में विकेट निकालने में नाकाम रहे जिसका ख़ामियाज़ा टीम को भुगतना पड़ा।

सुनील नरेन (कोलकाता नाइटराइडर्स)
सुनील नरेन की गेंदबाज़ी एक्शन को लेकर उठे विवाद ने पिछले साल की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स की नैया डूबो दी। नरेन ने पिछले सीज़न 21 विकेट लिए थे जो कोलकाता को चैंपियन बनाने में अहम रहा। नरेन को मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता रहा है लेकिन एक्शन पर उठे विवाद के बाद वो कारगर नहीं दिखे। नरेन ने 8 मैचों में सिर्फ़ 7 विकेट लिए।

एंजेलो मैथ्यूस (डेल्ही डेयरडेविल्स)
दिल्ली ने श्रीलंका के कप्तान पर एंजेलो मैथ्यूस 7.5 करोड़ की रकम खर्च की लेकिन नतीजा दिल्ली की सोच के उलट रहा। मैथ्यूस बल्ले और गेंद दोनों से फ़्लॉप रहे। 11 मैच में मैथ्यूस ने 144 रन बनाए तो उनके खाते में सिर्फ़ 7 विकेट जमा हुए।

टीम साउदी (राजस्थान रॉयल्स)
वहीं वर्ल्ड कप में नए गेंद से टिम साउदी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन आईपीएल में उनका प्रदर्शन फीका रहा। इस गेंदबाज़ ने आईपीएल के 7 मैचों में 6 विकेट लिए और कई दफ़ा सही लाइन-लेंथ पाने के लिए संघर्ष करते दिखे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
आईपीएल-8 : नहीं चले कई दिग्‍गज विदेशी खिलाड़ी
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com