'डुप्लीकेट कोहली' से लेकर सचिन तक, कम उम्र में की थी इन क्रिकेटर्स ने शादी

क्या आपको पता है वो अकेले ही ऐसे खिलाड़ी नहीं है जिन्होंने छोटी उम्र में शादी कर ली हो. टीम इंडिया के भी कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने जल्दी शादी करने के बाद स्टार प्लेयर साबित हुए.

'डुप्लीकेट कोहली' से लेकर सचिन तक, कम उम्र में की थी इन क्रिकेटर्स ने शादी

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 22 साल की उम्र में की थी अंजली से शादी.

खास बातें

  • सचिन ने 23 साल में कर ली थी अंजली से शादी.
  • कपिल देव ने 21 साल की उम्र में ही रोमी भाटिया से शादी कर ली थी.
  • सौरव गांगुली ने 24 साल की उम्र में डोना से शादी कर ली थी.
नई दिल्ली:

बांग्लादेश के फास्ट बॉलर तस्कीन अहमद ने 22 साल में शादी की तो हंगामा मच गया. लोगों ने उनकी खूब छिचाई और तो और उनकी पत्नी को भी लोगों ने खूब गलत बोला. ऐसा भी कहा गया कि शादी न करते हुए उनको क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए. लेकिन क्या आपको पता है वो अकेले ही ऐसे खिलाड़ी नहीं है जिन्होंने छोटी उम्र में शादी कर ली हो. टीम इंडिया के भी कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने जल्दी शादी करने के बाद स्टार प्लेयर साबित हुए. जब खिलाड़ियों की कई फीमेल फोलॉअर्स थीं तब उन्होंने शादी करके लाखों लड़कियां का दिल तोड़ दिया था. आइए जानते हैं कौन है इस लिस्ट में....

पढ़ें- बांग्लादेश के इस क्रिकेटर ने की शादी, लोगों ने पत्नी को देखकर बोला- क्या खून पीती है​

सचिन तेंदुलकर
गॉड ऑफ क्रिकेट के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने कम उम्र में ही क्रिकेट में डेब्यू कर लिया था. कुछ ही सालों में वो क्रिकेट के शिखर पर पहुंच गए थे. 1990 में जब टीम इंडिया विदेश दौरे से लौट रही थी तो सचिन ने पहली बार अंजली को देखा और प्यार हो गया. जिसके बार वो 5 साल तक रिलेशनशिप में रहे. 24 मई 1995 को सचिन और अंजली ने शादी कर ली. उस वक्त सचिन की उम्र 22 साल थी और अंजली की 28 साल. जिसके बाद सचिन ने खेल और शानदार होता गया और कई रिकॉर्ड बनाते गए. उनके दो बच्चे (अर्जुन और सारा) भी हैं. 

पढ़ें- जब जहीर ने बताई परिवार को शादी की बात तो घरवालों ने मंगवाई थी- 'चक दे इंडिया' की सीडी
 

kapil dev

कपिल देव
भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल देव ने भी बहुत जल्दी शादी कर ली थी. हरियाणा हुरिकेन के नाम से मशहूर कपिल देव ने 21 साल की उम्र में ही रोमी भाटिया से शादी कर ली थी. दोनों की पहली मुलाकात 1978 में हुई थी. दोनों कॉलेज में साथ पढ़ा करते थे. जब कॉलेज ट्रिप के लिए दोनों साथ गए तो कपिल ने बड़ी हिम्मत जुटाकर उन्हें प्रपोज किया. दोनों तीन साल तक रिलेशनशिप में रहे और 1980 में शादी के बंधन में बंध गए. जिसके बाद कपिल की कप्तानी में 1983 में टीम इंडिया वर्ल्ड चैम्पियन बनी थी.

पढ़ें- जब धवन को हुआ फेसबुक पर 10 साल बड़ी और 2 बच्चों की मां से प्यार, पढ़ें लव स्टोरी​
 
sehwag

विरेंद्र सहवाग
विरेंद्र सहवाग ने 1999 में क्रिकेट में डेब्यू किया था. जिसके बाद उन्होंने कई शानदार पारियां खेलीं. उस वक्त उनको चेहरे को और शॉट खेलने के अंदाज को देखकर लगता था कि टीम इंडिया को दूसरा सचिन तेंदुलकर मिल चुका है. शानदार बैटिंग के चलते उनके लाखों फैन्स रहे. लेकिन लाइमलाइट से दूर उन्होंने अपनी पड़ोस में रहने वाली आर्ती से शादी कर ली. उस वक्त उनकी उम्र 25 साल की थी. जिसके बाद उन्होंने 2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को वर्ल्ड चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

पढ़ें- 5 क्रिकेटर्स की Love Story: किसी को रिश्तेदार तो किसी को दोस्त की पत्नी से हुआ प्यार​
 
ganguly

सौरव गांगुली
1992 में अपना इंटरनेशनल क्रिकेट में आगाज करने वाले सौरव गांगुली ने 24 साल की उम्र में शादी कर ली थी. 90 के दशक में गांगुली शानदार फॉर्म में थे. सालामी बल्लेबाज के तौर पर वो शानदार शॉट्स लगाते थे. उन्होंने 1997 में अपनी बचपन की दोस्त डोना रॉय से शादी की थी. दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम सारा है. जिसके बाद गांगुली को टीम इंडिया की कप्तानी मिली और 2003 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया फाइनल तक पहुंची थी. टीम इंडिया के खिलाड़ी ही नहीं पाकिस्तान के अहमद शहजाद ने भी जल्दी शादी कर ली थी. 

पढ़ें- दोस्त की पत्नी से प्यार कर बैठा था ये क्रिकेटर, जानिए क्या हुआ था उसके बाद​
 
shahzad

अहमद शहजाद
पाकिस्तान के सालामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने 23 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी. उन्हें विराट कोहली का डुप्लीकेट भी कहा जाता है. क्योंकि उनका चेहरा कोहली से बहुत मिलता-जुलता है और ग्राउंड पर वो कोहली जैसे ही एग्रेसिव होकर खेलते हैं. उन्होंने 2015 में 23 साल की उम्र में अपनी बचपन की दोस्त सना मुराद से की थी. उस वक्त उनकी कई फीमेल फोलॉअर्स थे. जिनका शादी की खबर सुनकर दिल टूट गया था.

स्टीव वॉ
कहा जाता है कि जब ऑस्ट्रेलिया बहुत बुरे दौर से गुजर रही थी तो स्टीव वॉ को कप्तान बनाया गया. उनके कप्तान बनते ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को नए मुकाम तक पहुंचा दिया. लेकिन क्या आपको पता है स्टीव वॉ ने 25 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी. स्टीव ने 1990 में लिटेन से शादी की थी. दोनों के तीन बच्चे भी हैं. जिनका नाम ऑस्टिन, लिली और रोशी है. जिसके बाद ही स्टीव वॉ की किसमत बदली और उन्हीं की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 1999 वर्ल्ड कप जीता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com