"उन्हें टीम में लाना बहुत..." हार्दिक पांड्या को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर के बयान ने मचाई सनसनी

हार्दिक पांड्या आईपीएल के बीते दो सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए खेले थे, लेकिन आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने उन्हें ट्रेड किया था. इसके बाद हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा की जगह टीम की कमान सौंपी गई.

Parthiv Patel: हार्दिक पांड्या को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेट के बयान ने मचाई सनसनी

Parthiv Patel on Hardik Pandya: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शेड्यूल का ऐलान गुरुवार को कर दिया गया है. बीसीसीआई द्वारा लीग के 17 दिनों के शेड्यूल का ऐलान किया गया है. आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होनी है और 17 दिनों में कुल 21 मैच खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने साफ किया है कि चुनाव आयोग द्वारा लोक सभा चुनावों के लिए तारीखों के ऐलान के बाद ही लीग का बाकी का शेड्यूल जारी किया जाएगा. वहीं इस साल मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबला 24 मार्च को खेला जाएगा. भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने गुरुवार को कहा कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग सत्र में मुंबई इंडियंस की अगुआई करते हुए हार्दिक पंड्या काफी दबाव में होंगे. लेकिन उन्होंने फ्रेंचाइजी के पंड्या को कप्तान बनाने के फैसले को सोचा समझा फैसला करार दिया.

पार्थिव पटेल ने हार्दिक को लेकर कहा है कि पंड्या की कप्तानी चर्चा का विषय है. पार्थिव पटेल ने 'जियो सिनेमा' से कहा,"निश्चित रूप से पंड्या की कप्तानी चर्चा का विषय है. उसने जिस तरह से गुजरात टाइटन्स की अगुआई करते हुए पहले ही साल में खिताब दिलाया और फिर अगले साल फाइनल में अंतिम गेंद के रोमांच तक पहुंचे, तो उनका सफर गुजरात की टीम के साथ शानदार रहा."


उन्होंने कहा,"पंड्या अब मुंबई में वापस आ गये हैं जहां उनका क्रिकेट शुरू हुआ था. मुंबई की टीम को उनसे काफी उम्मीदें होंगी जिसकी निगाहें खिताब पर होंगी और उसके लिए क्वालीफाई करना ही सफलता नहीं है, उसे खिताब चाहिए." पार्थिव ने कहा,"मुंबई इंडियंस ने यही सोचा होगा और उन्हें टीम में लाना बहुत सोचा समझा फैसला लगता है जो भविष्य को देखते हुए लिया गया है."

उन्होंने कहा,"हार्दिक पर बहुत दबाव होगा. यह चुनौतीपूर्ण होगा, पांच बार के खिताबी विजेता कप्तान की जगह लेना और उस टीम का नेतृत्व करना जो 10 साल से एक निश्चित तरीके से खेलने की आदी है." पार्थिव ने कहा,"यह बदलाव हार्दिक के लिए चुनौतीपूर्ण होगा और खिलाड़ियों के लिए भी जो रोहित शर्मा की अगुआई में खेलने के आदी हो चुके हैं."

बता दें, हार्दिक पांड्या आईपीएल के बीते दो सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए खेले थे, लेकिन आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने उन्हें ट्रेड किया था. इसके बाद हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा की जगह टीम की कमान सौंपी गई. यानि इस साल मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या की अगुवाई में खेलती हुई नजर आएगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: आखिर कब होगा आईपीएल के बचे हुए शेड्यूल का ऐलान, BCCI ने दिया ये अपडेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: हर खिलाड़ी को BMW गाड़ी, 1 करोड़ कैश, अगले तीन साल में टीम बनी चैंपियन को बोर्ड देगा इनाम