भुवनेश्वर को लेकर चल रहे अनगित सवाल, फैंस के बीच चर्चा -इंग्लैंड दौरे में टीम में क्यों नहीं

बोर्ड के सूत्रों की मानें, तो एक नजरिया यह है कि भुवनेश्वर कुमार (Bhuveshwar Kumar) खुद अब टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते क्योंकि इस फॉर्मेट के प्रति उनका उत्साह खत्म हो चुका है, लेकिन इस बात को हजम करना खासा मुश्किल है क्योंकि इंग्लैंड के हालात भुवी की शैली के एकदम अनुकूल हैं

भुवनेश्वर को लेकर चल रहे अनगित सवाल, फैंस के बीच चर्चा -इंग्लैंड दौरे में टीम में क्यों नहीं

भुवनेश्वर कुमार को लेकर अलग-अलग तरह की बातें और रिपोर्ट हैं

नई दिल्ली:

अब जबकि टीम विराट कुछ ही दिनों के भीतर इंग्लैंड के चार माह के लंबे दौरे के लिए रवाना होगी, तो वहीं दौरे में टीम में जगह नहीं बना सके अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvenshwar Kumar) को लेकर अलग-अलग रिपोर्ट और दिग्गजों के बीच चर्चा में तरह-तरह की चर्चा और कयास चल रहे हैं. सभी का अपना नजरिया है, लेकिन तस्वीर पूरी तरह साफ नहीं है क्योंकि इस मुद्दे पर बोर्ड अधिकारियों ने भी होठ सिले हुए हैं, तो भुवनेश्वर कुमार ने भी खुद को ड्रॉप किए जाने पर अभी कोई सफायी नहीं दी है. 

बेटे अगस्त्य को चलता देख उछल पड़े Hardik Pandya तो बीवी नताशा ने ऐसे किया रिएक्ट..देखें Video

बोर्ड के सूत्रों की मानें, तो एक नजरिया यह है कि भुवनेश्वर कुमार खुद अब टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते क्योंकि इस फॉर्मेट के प्रति उनका उत्साह खत्म हो चुका है, लेकिन इस बात को हजम करना खासा मुश्किल है क्योंकि इंग्लैंड के हालात भुवी की शैली के एकदम अनुकूल हैं. उनकी बनाना स्विंग उन्हें इंग्लैंड में एक आदर्श गेंदबाज बनाती है. वहीं, भुवनेश्वर इन दिनों चोटिल भी नहीं हैं. वह हाल ही में आईपीएल में भी खेले थे. हां इन दिनों उनके पिता बहुत ज्यादा बीमार जरूर हैं और कैंसर से पीड़ित पिता घर पर ही स्वास्थ्य लाभ हासिल कर रहे हैं. लेकिन ये हालात भी ऐसे नहीं हैं कि कोई खिलाड़ी सिर्फ इसी वजह से खुद को दौरे के लिए अनुपलब्ध करार दे. 


टेस्ट में एक ओवर में 6 चौके जमाने वाले 4 बल्लेबाज, भारत का एक खिलाड़ी ही कर पाया ऐसा

वहीं, बोर्ड के दूसरे नजदीकी सूत्रों का यह भी कहना है कि सेलेक्टर अब भुवी में लगातार दस ओवर फेंकने की भूख नही देखते. सूत्र का यह भी कहना है कि पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम मैनेजमेंट का भरोसा बहुत ज्यादा मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर में बढ़ा है. इसके अलावा चयनकर्ता आवेश खान और हालिया समय में घरेलू क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों में बेहतर करने वाले अर्जन नगवासवाला को भी परखनना चाहते हैं.

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के लिए कोविड-19 से निपटने को बनाया "ठोस प्लान", 2 जून को इंग्लैंड जाएंगे

ये तमाम पहलू तो यही कह रहे हैं कि भुवनेश्वर कुमार की टेस्ट क्रिकेट के प्रति भूख खत्म होने वाली बात एकदम गलत है. और बाकी जो पहलू हैं, उन्हें देखते हुए लगता है कि भुवनेश्वर को ड्रॉप किया गया है. लेकिन अगर बाकी पहलू हैं भी, तो भी इंग्लैंड के हालात में भुवी की जगह बनती ही बनती थी. शायद उमेश यादव की जगह! बहरहाल, असल तस्वीर तभी साफ होगी, जब बीसीसीआई का कोई आधिकारी या खुद भुवी मीडिया में अपना पक्ष रखते हैं. 

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com