...तो विराट कोहली को कप्तानी छोड़नी होगी, इंग्लिश पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर बोले

Ind vs Eng: पनेसर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट की एप्रोच देखना बहुत ही रुचिकर होगा. विराट को अपनी "डिक्टेटर" शैली को किनारे रखकर बाकी साथियों को भी सुनना होगा. रहाणे और रोहित की कप्तानी पर पनेसर बोले कि वास्तव में यह बहुत ही रुचिकर डिबेट है.

...तो विराट कोहली को  कप्तानी छोड़नी होगी, इंग्लिश पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर बोले

इसमें दो राय नहीं कि इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान विराट पर दबाव रहेगा

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के पूर्व लेफ्ट-आर्म स्पिनर मोंटी  पनेसर (Monty Panesar) ने कहा है कि यह विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए एक आदर्श समय है, जब वह भारत को वनडे और टी20 विश्व कप की खिताबी जीत दिलाएं. विराट कोहली (Virat Kohli) जनवरी साल 2017 से भारतीय वनडे टीम की कप्तानी कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने आईसीसी टूर्नामेंट में भी टीम का नेतृत्व किया, लेकिन वह टीम को खिताब नहीं दिला सके. साल 2017 में विराट (Virat Kohli) की कप्तानी में भारत चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हारा, तो दो साल बाद ही 2019 में भी भारत फिफ्टी-फिफ्टी विश्व कप के फाइनल में जगह नहीं बना सका.  और इसमें कोई राय नहीं है कि बतौर कप्तान आईपीएल में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सफलता और टेस्ट में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को दुनिया भर से मिली सराहना ने विराट (Virat Kohli) पर अलग किस्म का दबाव ला दिया है. और अगर ऐसे में अब मोंटी पनेसर की तरफ से ऐसा बयान आया है, तो आने वाले समय में और भी कई ऐसे बयान आएंगे ही आएंगे. 

इस लेफ्टआर्म स्पिनर ने कहा कि अगर विराट कोहली इस साल भारत को टी20 खिताब नहीं दिला पाते हैं, तो उन्हें राष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए. पनेसर ने कहा अगर भारत की कोई सीरीज सवालों के घेर में आती है. अगर भारत इस साल अपने घर में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप, या वर्ल्ड कप (फिफ्टी-फिफ्टी) नहीं जीत पाता, तो विराट को कप्तानी छोड़नी होगी. ये दोनों ही वर्ल्ड कप भारत में आयोजित होने हैं और ऐसे में कोहली को खिताब दिलाने ही होंगे. वह अच्छी कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें घर में होने वाले दो विश्व कप में से एक खिताब तो अपनी झोली में डालना ही होगा.


पनेसर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट की एप्रोच देखना बहुत ही रुचिकर होगा. विराट को अपनी "डिक्टेटर" शैली को किनारे रखकर बाकी साथियों को भी सुनना होगा. रहाणे और रोहित की कप्तानी पर पनेसर बोले कि वास्तव में यह बहुत ही रुचिकर डिबेट है. मुझे लगता है कि जब भी इन दोनों को कप्तानी दी गयी, तो रहाणे और रोहित का  संयोजन काम करता दिखा. अब विराट को सभी लीडरों को मैनेज करना होगा. यह उनकी कप्तानी का अगला हिस्सा होने जा रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.