विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 07, 2024

"जब ऋषभ पंत फिट होंगे..." संजय मांजरेकर ने बताया किन दो खिलाड़ियों के बीच हो सकती है 'जंग'

KL Rahul: सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद वाले ऋषभ पंत अभी भी रिकवर कर रहे हैं और उनकी नजरें फिटनेस हासिल करने पर लगी हुई है. इस बीच, केएल राहुल को विकेटकीपर की भूमिका दी गई और वह तीनों प्रारूपों में स्टंप के पीछे काफी बेहतरीन साबित हुए हैं

"जब ऋषभ पंत फिट होंगे..." संजय मांजरेकर ने बताया किन दो खिलाड़ियों के बीच हो सकती है 'जंग'
Sanjay Manjrekar on KL Rahul vs Shreyas Iyer

Sanjay Manjrekar on KL Rahul vs Shreyas Iyer: भारत का दक्षिण अफ़्रीका दौरा ख़त्म हो चुका है और अब टीम इंडिया की नजरें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज पर हैं. दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया था. शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, यशस्वी जयसवाल और प्रसिद्ध कृष्णा के प्रदर्शन का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है. हालांकि, इन खिलाड़ियों की जगह तय मानी जा रही है. वहीं बात अगर नंबर-पांच के बल्लेबाज की करें तो भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को लगता है कि यह स्थिति केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बीच तब तय होगी जब विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और वापसी के लिए तैयार होंगे.

सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद वाले ऋषभ पंत अभी भी रिकवर कर रहे हैं और उनकी नजरें फिटनेस हासिल करने पर लगी हुई है. इस बीच, केएल राहुल को विकेटकीपर की भूमिका दी गई और वह तीनों प्रारूपों में स्टंप के पीछे काफी बेहतरीन साबित हुए हैं और उनकी जगह पक्की मानी जा रही है. लेकिन, मांजरेकर को लगता है कि ऐसा केवल तब तक ही है जब तक ऋषभ अनुपलब्ध है.

स्टार स्पोर्ट्स पर एक बातचीत में कहा कमेंटेटर ने कहा,"मुझे लगता है कि वह एक ऐसा व्यक्ति है जो हर प्रारूप की परवाह करता है. आप जानते हैं कि उसने 100 रन बनाने के बाद मिलने वाले हर अवसर को कैसे महत्व दिया है. आप जानते हैं, मैं अब से दो साल बाद के बारे में सोच रहा हूं और मुझे लगा कि वह वास्तव में मध्य क्रम में बल्लेबाजी को लेकर श्रेयस अय्यर के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे है, क्योंकि जब ऋषभ पंत फिट होते हैं, वह आपके कीपर बल्लेबाज बन जाते हैं, और ऋषभ पंत की बल्लेबाजी और कीपिंग में भी बहुत अच्छी गुणवत्ता है."

केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में शतक ठोका था और टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाया था. लेकिन, उन्हें दूसरे छोर से किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और केएल राहुल अंत कर अकेले संघर्ष करते नजर आए थे. हालांकि, भारत को इस टेस्ट में पारी और 32 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. संजय मांजरेकर ने केएल राहुल की शतकीय पारी को लेकर कहा,"वह पारी बिल्कुल अविश्वसनीय थी (पहला टेस्ट शतक). दुर्भाग्य से, आप जानते हैं, डीन एल्गर ने 180 रन बनाए, उन्होंने 400 रन बनाए क्योंकि हमने उस समय सोचा था कि 260 रन पर्याप्त होंगे. और यही वह क्षण था जब भारत आगे बढ़ सकता था और हमने दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीत होती."

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: रोहित शर्मा और विराट कोहली की 'हां' के बाद फंसे सेलेक्टर्स? BCCI को लेना पड़ सकता है बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें: "मैंने खुद वहां कुछ शतक लगाए..." एबी डिविलियर्स ने केपटाउन की पिचो को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs SL: अपने पहले ही टास्क में कोच गंभीर का बड़ा फैसला, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से कर दी शुरुआत
"जब ऋषभ पंत फिट होंगे..." संजय मांजरेकर ने बताया किन दो खिलाड़ियों के बीच हो सकती है 'जंग'
Sikandar Raza became joint second bowler from Zimbabwe to take highest wickets in T20 International cricket
Next Article
हार गया जिम्बाब्वे, लेकिन सिकंदर रजा ने दुनिया का दिल जीतते हुए रच दिया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;