विज्ञापन
This Article is From Jan 07, 2024

IND vs AFG: रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच फंसे सेलेक्टर्स, BCCI को लेना पड़ सकता है बड़ा फैसला

IND vs AFG: चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर दूसरे टेस्ट के दौरान दोनों खिलाड़ियों से बात करने के लिए दक्षिण अफ्रीका गए थे और इन दोनों ने खुद को उपलब्ध बताया है. लेकिन बहुत सारे बाहरी कारक हैं जिससे अंत में शायद फैसला लेने के लिए बीसीसीआई के सचिव जय शाह की जरूरत पड़े.

IND vs AFG: रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच फंसे सेलेक्टर्स, BCCI को लेना पड़ सकता है बड़ा फैसला
IND vs AFG: रोहित शर्मा और विराट कोहली की हां के बाद फंसे सेलेक्टर्स?

India vs Afghanistan T20I Series: भारतीय टीम के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीकी दौरे से लौट रहे हैं और टीम इंडिया को अब अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है. हालांकि, इस सीरीज के लिए अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है. रिपोर्ट्स की मानें तो अजीत अगरकर दक्षिण अफ्रीका भी गए थे और वहां पर उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा से टी20 फॉर्मेट में उनके भविष्य को लेकर बातचीत भी की. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने टी20 फॉर्मेट में खेलने को लेकर हामी भरी है. लेकिन इसके बाद भी अभी तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है. इस बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है.

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की निगाहें जून में होने वाले टी20 विश्व कप पर लगी हुई हैं जिससे उनके लिए अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली में से एक को चुनना आसान नहीं लग रहा है. बता दें, रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ने ही एक साथ से अधिक समय से कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. दोनों ही खिलाड़ी आखिरी बार भारत के लिए इस फॉर्मेट में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में खेले थे.

अभी तक ऐसा लग रहा है कि दोनों को टीम में रखा जाएगा लेकिन हो सकता है कि आईपीएल के दौरान की फॉर्म को टी20 विश्व कप टीम में चयन के लिए अहम माना जाये. चर्चा का एक और दौर हो सकता है जिसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के बड़े अधिकारी फैसला ले सकते हैं. चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर दूसरे टेस्ट के दौरान दोनों खिलाड़ियों से बात करने के लिए दक्षिण अफ्रीका गए थे और इन दोनों ने खुद को उपलब्ध बताया है.

रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर फैसला लेने में बहुत सारे बाहरी कारक हैं जिससे अंत में शायद फैसला लेने के लिए बीसीसीआई के सचिव जय शाह की जरूरत पड़े. दौरा करने वाली अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में केवल पांच दिन बचे हैं और बीसीसीआई ने अभी तक 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की है. अगरकर भारत के लिए रवाना हो गए हैं और हो सकता है कि अगले 24 से 48 घंटों में उनके वापस आने पर टीम की घोषणा कर दी जाएगी. अगर रोहित और कोहली दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया तो टीम का संतुलन एक मुद्दा हो सकता है.

एक पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,"अगर आपके शीर्ष पांच में रोहित, शुभमन गिल, विराट, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या हैं तो आपका बायें हाथ का बल्लेबाज कहां है? मान लो कि आप कोहली को हटा देते हैं और गिल को तीसरे नंबर पर खिलाते हैं और यशस्वी जयसवाल को रोहित के साथ पारी का आगाज कराते हैं. पर क्या अजीत यह साहसिक फैसला कर सकते हैं." अगर चयनकर्ता रोहित और कोहली दोनों को शामिल करते हैं तो रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन को बाहर होना पड़ेगा. इशान बायें हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और गायकवाड़ शीर्ष क्रम के बल्लेबाजी विकल्प हैं.

यह भी पढ़ें: "दोष देना अनुचित है..." दक्षिण अफ्रीका में खराब प्रदर्शन करने वाले इस खिलाड़ी का संजय मांजरेकर ने किया बचाव

यह भी पढ़ें: "मैंने खुद वहां कुछ शतक लगाए..." एबी डिविलियर्स ने केपटाउन की पिचो को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कोहली नहीं.. कौन है फ़ैब-4 में सबसे बेस्ट बल्लेबाज, एलिस्टेयर कुक के जवाब ने मचाई खलबली
IND vs AFG: रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच फंसे सेलेक्टर्स, BCCI को लेना पड़ सकता है बड़ा फैसला
Mohammad Rizwan Flop Performance Stats Pakistan vs England 2nd Test PCB Watch Video
Next Article
Mohammad Rizwan: पाकिस्तान में मोहम्मद रिजवान की होगी अगली 'मेजर सर्जरी' औंधे मुंह गिरा स्टार का प्रदर्शन, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com