विज्ञापन
Story ProgressBack

विश्व क्रिकेट का वह बल्लेबाज जो लाइव मैच के दौरान पहले जी भऱ सोता था , फिर क्रीज पर जाकर मारता था दोहरा शतक

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ के यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए ताहीर (Imran Tahir on Jacques Kallis)  ने उस बल्लेबाज के बारे में खुलासा किया है.

Read Time: 3 mins
विश्व क्रिकेट का वह बल्लेबाज जो लाइव मैच के दौरान पहले जी भऱ सोता था , फिर क्रीज पर जाकर मारता था दोहरा शतक
Imran Tahir on Jacques Kallis:

Jacques Kallis: साउथ अफ्रीका दिग्गज स्पिनर इमरान ताहीर (Imran Tahir) ने एक ऐसे बल्लेबाज के बारे में बात की है जो बल्लेबाजी करने से पहले जीभर सोता था. दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ के यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए ताहीर (Imran Tahir on Jacques Kallis)  ने उस बल्लेबाज के बारे में खुलासा किया है. तारीह ने कहा कि मैंने उनके जैसा कोई बल्लेबाज नहीं देखा था. वह पहले सोता था और फिर क्रीज पर जाकर दोहरा शतक मारता था. उस बल्लेबाज ने मुझे चौंका कर रख दिया था 

ये भी पढ़े-  "मोहम्मद शमी ने की भविष्यवाणी, अब 'ये 4' टीम पहुंचेगी T20 वर्ल्ड कप के समीफाइनल में

दरअसल, इमरान ताहिर ने साउथ अफ्रीका के पूर्व महान बल्लेबाज जैक कैलिस को लेकर बड़ा खुलासा किया है. ताहिर ने कहा कि, "जब मैं टीम में नया-नया आया था तो जैक कैलिस को देखक हैरान रह गया था. केपटाउन में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच चल रहा था. उस दौरान हमारे ओपनर बल्लेबाजी करने क्रीज पर गए थे. नंबर 3 पर कैलिस को खेलना था. "

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP

इमरान ने आगे कहा, "उस टेस्ट मैच के दौरान मैं अंदर चेंजिंग रूम में गया तो वहां देखा कि जैक कैलिस सो रहे थे. वो खराटे मार रहे हैं. मैंने सोचा कि कैलिस को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी है और यहां ये मजे से सो रहे हैं. अब ये कैसे उठेगा. मैं उनके करीब जाकर खड़ा हो गया. फिर उसी समय मॉर्नी मॉर्केल  आया तो मैंने कहा कि, क्या मैं इसे उठाऊं.. तब मॉर्नी मॉर्केल ने मुझे रोका औऱ मुझसे कहा कि, ऐसा मत कर डांट लगेगी. वो नाराज हो जाएगा. "

साउथ अफ्रीकी स्पिनर ने आगे कहा " लेकिन मैंने सोचा कि देखता हूं कि वो क्या करता है. मैं वहीं रूम में ही रहा. ऐसे में जब हमारा पहला विकेट गिरा और अल्विरो पीटरसन आउट हुए तो कैलिस ने पहले अपनी एक आंख खोली और टीवी की ओर देखा फिर दूसरी खोली.. आंखे मलते हुए खड़ा हुआ, फिर उसने देशी स्टाइल में उसने ग्लव्स अपने दोनों हाथों में पहने और बल्ला लेकर बल्लेबाजी करने निकल पड़ा.  फिर उसने वहां जाकर नाबाद दोहरा शतक जमाए. ये सब मेरे आंखों के सामने हुआ था. "

बता दें कि जैक कैलिस दुनिया के सबसे महान ऑलराउंडर में से एक रहे हैं. अपने करियर में कैलिस ने टेस्ट में 166 मैच में 13289 रन बनाए, जिसमें 45 शतक और 58 अर्धशतक शामिल रहे. वहीं, टेस्ट में कैलिस ने 292 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. इसके अलावा वनडे में जैक कैलिस ने 11579 रन बनाए और 273 विकेट लेने में सफल रहे हैं. टेस्ट में कैलिस के नाम 45 शतक और 58 अर्धशतक दर्ज रहे हैं. वनडे में कैलिस ने 17 शतक लगाए थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
केकेआर की टीम को मिल गया अपना मेंटर, मुंबई इंडियंस को बना चुकी हैं चैंपियन
विश्व क्रिकेट का वह बल्लेबाज जो लाइव मैच के दौरान पहले जी भऱ सोता था , फिर क्रीज पर जाकर मारता था दोहरा शतक
Virat, Hardik Sing 'Vande Mataram' At Wankhede During India's T20 World Cup Celebration VIDEO
Next Article
वन्दे मातरम्...जब कोहली, रोहित और हार्दिक ने मिलकर गाया 'मां तुझे सलाम', देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;