The Ashes, 1st Test: इंग्लैंड का शीर्ष क्रम लड़खड़ाया, एशेज के पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स का विकेट गंवा दिया.

The Ashes, 1st Test: इंग्लैंड का शीर्ष क्रम लड़खड़ाया, एशेज के पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • इंग्लैंड का शीर्ष क्रम लड़खड़ाया
  • एशेज के पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा
  • बर्न्स और रूट खाता भी नहीं खोल पाए
ब्रिसबेन:

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स का विकेट गंवा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद पहले सत्र में दबदबा बनाया. इंग्लैंड ने लंच तक चार विकेट गंवाये और इस बीच उसने 59 रन बनाये. बादल छाये हुए थे, पिच पर घास है और ऐसे में रूट का फैसला गलत साबित हुआ. मिशेल स्टार्क की स्विंग लेती यार्कर पर बर्न्स आते ही पवेलियन लौटे तो इसके बाद जोश हेजलवुड ने डाविड मलान (छह) और रूट (शून्य) को आउट करके इंग्लैंड का स्कोर छठे ओवर में तीन विकेट पर 11 रन कर दिया.

पैट कमिन्स ने स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स को तीसरी स्लिप में मार्नस लाबुशेन के हाथों कैच कराकर आस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान के रूप में अपना पहला विकेट लिया. स्कोर हो गया चार विकेट पर 29 रन. दूसरे सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद ने एक छोर संभाले रखा. वह लंच तक 25 रन पर खेल रहे थे. उनके साथ ओली पोप 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

ON This Day: सहवाग ने आज ही के दिन होल्कर स्टेडियम में मचाया था गदर, जड़े थे...


यह 1936 के बाद पहला अवसर था जबकि आस्ट्रेलिया में एशेज श्रृंखला में पहली गेंद पर विकेट गिरा. संयोग से 1936 का मैच भी गाबा में ही खेला गया था. इंग्लैंड ने पहली गेंद पर विकेट गंवाया और उसका स्कोर तीन विकेट पर 20 रन हो गया लेकिन उसने अच्छी वापसी करके मैच जीता था. इंग्लैंड का आक्रमण कम अनुभवी है क्योंकि जेम्स एंडरसन को विश्राम दिया गया है और स्टुअर्ट ब्रॉड को भी अंतिम एकादश में नहीं चुना गया.

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)