विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2022

आप भावनाओं और प्रतिद्वंद्विता से खुद को दूर नहीं कर सकते, मेगा मुकाबले से पहले दिल से बोले केएल राहुल

Asia Cup 2022, IND vs PAK: शाहीन आफरीदी के बारे में केएल ने कहा कि वह एक विश्वस्तरीय बॉलर हैं. लेफ्टी पेसर इस समय विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा खतरनाक हैं और वे बल्लेबाजों के लिए समस्या पैदा कर रे हैं. अगर आफरीदी खेलते , तो हमारे लिए यह अच्छा अनुभव होता.

Read Time: 17 mins
आप भावनाओं और प्रतिद्वंद्विता से खुद को दूर नहीं कर सकते, मेगा मुकाबले से पहले दिल से बोले केएल राहुल
Asia Cup 2022, IND vs PAK: एशिया कप में केएल राहुल की फॉर्म पर सभी की नजरें लगी हैं
नई दिल्ली:

अब जब पूरा क्रिकेट जगत रविवार को शुरू हो रहे एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारत-पाकिस्तान मेगा मुकाबले का बेसब्री के साथ इंतजार कर रहा है, तो फैंस की निगाहें चोटिल होने के बाद लिए लंबे ब्रेक के बाद टीम में लौटे उप-कप्तान केएल राहुल पर लगी हैं. केएल राहुल ने हाल ही में अपनी कप्तानी में भारत को जिंबाब्वे के खिलाफ 3-0 से जीत दिलायी, लेकिन वह अपने बल्ले से फैंस और पंडितों को संतुष्ट नहीं कर सके. और वह सवालों और दबाव के साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ पारी शुरू करने मैदान पर उतरेंगे. रविवार की टक्कर से पहले केएल राहुल शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और उन्होंने टीम के सामने खड़े कई सवालों को लेकर जवाब दिए. 

Advertisement

भारत को इस पाकिस्तानी हार्ड हिटर से रहना होगा बहुत ही सावधान, हर दिन जड़ रहा 100-150 छक्के, कभी अफगानिस्तान को...

केल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुकाबले को लेकर सभी खिलाड़ी बहुत ही ज्यादा रोमांचित हैं. बतौर खिलाड़ी और एक टीम के रूप में हम हमेशा ही भारत-पाकिस्तान मुकाबले की ओर देखते हैं. हम आईसीसी ट्रॉफी को छोड़कर एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेलते. ऐसे में पाकिस्तान जैसी अच्छी टीम के खिलाफ मुकाबला करना हमेशा से ही एक बड़ी चुनौती रहता है. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच एक बड़ा इतिहास रहा है. दोनों के बीच हमेशा ही कड़ी प्रतिद्वंद्विता रही है.  मैच हमेशा ही रोमांच और ऊर्जा से भरपूर रहे हैं. ऐसा ही कुछ दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बारे में भी कहा जा  सकता है. हम सभी इस मैच में खेलने की ओर निहार रहे हैं.  ध्यान दिला दें कि पिछले साल टी20 विश्व कप में हुई टक्कर के बाद यह पहला मौका होगा, जब दोनों देश आपस में भिड़ेंगे. 

Advertisement

विश्व कप में मिली हार पर केएल ने कहा कि निश्चित तौर पर विश्व कप में हमारा हमेशा ही थोड़ा आहत करता है. पिछले साल यह विश्व कप में हमारा पहला मैच था और हम मुकाबले को लेकर बहुत ही ज्यादा उत्साहित थे. उन्होंने कहा कि विश्व कप में जाते हुए कोई भी टीम अच्छी शुरुआत करना चाहती है, लेकिन दुर्भाग्यवश हमारे साथ तब ऐसा नहीं हुआ. एशिया कप में उप-कप्तान केएल राहुल ने कहा कि हमें पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का एक और मौका मिला है. यह एक ऐसा मुकाबला है, जिसे लेकर हम सभी खिलाड़ी बहुत ही उत्साहित हैं. सभी बेहतर करने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने को बेकरार हैं. हर गेम शून्य से शुरू होता है. हां  दो देशों के बीच इतिहास भी होता है, लेकिन गुजरे मैचों का महत्व नहीं होता. हर मुकाबला शून्य से शुरू होता है. 

Advertisement

आप भावनाओं और प्रतिद्वंद्विता से खुद को दूर नहीं कर सकते, मेगा मुकाबले से पहले दिल से बोले केएल राहुल

Advertisement

इतना कहने के बाद केएल ने यह भी कहा कि दोनों ही टीमें प्रतिद्वंद्विता और भावनाओं से खुद को नहीं बचा सकतीं. मैच के इर्द-गिर्द भावनाएं चरम पर होती हैं. मैदान पर खिलाड़ी इसमें शामिल होते हैं और आप इससे नहीं बच सकते. हमने अपने युवा दिनों से हमेशा ही ऐसे मुकाबलों को देखा है. उन्होंने काह कि मैं कई मौकों पर इसका हिस्सा रहा हूं. एक बार जब आप बाउंड्री में कदम रखते हो, तो यह बल्ले और गेंद के बीच मुकाबला होता है. आप प्रतिद्वंद्वी को इसी रूप में देखते हैं. आप प्रतिद्वंद्वी के मुकाबले ज्यादा से ज्यादा खुद पर ध्यान देते हो. राहुल ने कहा कि मैच को लेकर भावनाएं बहुत ही तीव्र हैं. हर खिलाड़ी सौ फीसद से ज्यादा महसूस कर रहा है. इसके अलावा मैं सोचता हूं कि हम अभी भी खिलाड़ी बने रहते हैं. हम इस खेल से प्यार करते हैं. 

शाहीन आफरीदी के बारे में केएल ने कहा कि वह एक विश्वस्तरीय बॉलर हैं. लेफ्टी पेसर इस समय विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा खतरनाक हैं और वे बल्लेबाजों के लिए समस्या पैदा कर रे हैं. अगर आफरीदी खेलते , तो हमारे लिए यह अच्छा अनुभव होता. दुर्भाग्य से यह लेफ्टी पेसर चोटिल है. बतौर खिलाड़ी हमने हमेशा ही चोटों से लड़ाई लड़ी है. बतौर खिलाड़ी ऐसा समय बहुत ही हताशा से भरा होता है. खुद आफरीदी भी भारत-पाकिस्तान मुकाबले में खेलना चाहते होंगे. 
 

यह भी पढ़ें: 

बाबर-विराट की 'दोस्ती' पर पाकिस्तान कोच का रिएक्शन, Asia Cup में भारत-पाक मुकाबले पर ये कहा 

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने रचा इतिहास, World Championships में पहला मेडल पक्का किया

MS Dhoni के साथ Virat Kohli की ये फोटो इंटरनेट पर छाई, '7+18' की जोड़ी याद कर हुए भावुक

VIDEO: एशिया कप और बाकी खबरों से जुड़े VIDEO देखेने के  लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024, RR vs RCB LIVE Score Updates:
आप भावनाओं और प्रतिद्वंद्विता से खुद को दूर नहीं कर सकते, मेगा मुकाबले से पहले दिल से बोले केएल राहुल
Cricketer Shikhar Dhawan to debut as a host in a new chat show named “Dhawan Karenge”
Next Article
Cricketer Shikhar Dhawan to debut as a host in a new chat show named “Dhawan Karenge”
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;