इसलिए विराट कोहली के फिटनेस के फंडे से एलर्जी है इस अफगानी क्रिकेटर को!

दुनिया भर के बडे़-बड़े क्रिकेटर बेहतर करने के लिए विराट कोहली से टिप्स लेने के लिए लाइन में खड़ रहते हैं, लेकिन इस अफगानी क्रिकेटर का लॉजिक ही अजीबो-गरीब है

इसलिए विराट कोहली के फिटनेस के फंडे से एलर्जी है इस अफगानी क्रिकेटर को!

अफगानिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद

खास बातें

  • शहजाद का वजन है 90 किलो!
  • इतना वजन और काम का दोहरा बोझ!
  • फिर से सोचो शहजाद!
नई दिल्ली:

इन साहब से मिल लीजिए! हालांकि, यह सही है कि अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद शहजाद ने करीब सत्तर वनडे मुकाबले खेल लिए हैं, लेकिन इनका हौसला तो देख लीजिए! अब इनके तेवरों को आप किसी भी रूप में ले सकते हैं, लेकिन इन्हें विराट कोहली के फिटनेस का फंडा बिल्कुल भी पसंद नहीं है. शहजाद अफगानिस्तान के मुख्य विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने हाल ही में यह बात कही, जो भारत के साथ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट की तैयारी के लिए बेंगलुरु स्थिति एनसीए में फिलहाल पसीना बहा रहे हैं. 

आपको बता दें कि अफगानिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद शहजाद का वजन 90 किग्रा से अधिक है. इनके इर्द-गिर्द रहने वाले यार-दोस्त और शहजाद के शुभचिंतक एक नहीं कई बार उन्हें विराट कोहली से सबक लेने की नसीहत दे चुके हैं. टीम के बाकी खिलाड़ियों ने भी कहा कि 'शहजाद विराट की ओर देखो'. लेकिन शहजाद अपनी ही दुनिया में खुश हैं. शहजाद का अपना नब्बे किलो वजन कम न करने के पीछे अपना ही तर्क है. यही कारण है कि शहजाद को कड़े फिटनेस कार्यक्रम से गुजरना बिल्कुल भी पसंद नहीं है. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा , ‘देखिये हम फिटनेस भी पूरी करते हैं और खाते भी पूरा है. क्या आप मुझे कोहली की तरह फिटनेस के प्रति जुनूनी देखना चाहते हैं तो यह संभव नहीं है.

यह भी पढ़ें: IPL 2018, KKR vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के 'इस खास मटेरियल' से बच पाएगा केकेआर?

शहजाद का अफगानिस्तान के लिए खेलते हुए 70 मैचों में 33.96 का औसत है. चार शतक और 12 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं शहजाद. इनकी खासियत यह है कि यह बहुत ही लंबे-लंबे छक्के जड़ते हैं. टी-20 में भी इनका औसत 31.07 का है. लेकिन इन्हें अक्सर अपना वजन कम करने की सलाह दी जाती है. लेकिन वह मैच विजयी पारियों से इन आलोचकों को चुप कर देता है. वह टी 20 में अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी है और वनडे में रन जुटाने में मोहम्मद नबी के बाद दूसरे नंबर पर हैं. चलिए जब उन्हें विराट कोहली का शेड्यूल अपनाने की सलाह दी गई, तो आप इनका तर्क सुन लीजिए .
 
VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने आरसीबी के बारे में कई मुद्दों पर एनडीटीवी से बात की. 
शहजाद का कहना है कि जब वह दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज विराट कोहली से लंबे छक्के जड़ सकते हैं, तो उन्हें कड़े फिटनेस कार्यक्रम की जरुरत नहीं है. यह सही बात नहीं है शहजाद भाई. क्या क्रिकेट में लंबे छक्के लगाना ही बड़ी उपलब्धि है. अगर विराट ने इतनी तेजी से रन और रिकॉर्ड बनाए हैं, तो इसमें उनका फिटनेस योगदान बहुत ज्यादा है. बेहतरी इसमें है कि विराट फिटनेस मंत्र पर आप अमल करो. लंबे छक्के भी लगेंगे. रन स्पीड में भी इजाफो हा जाएगा. आगे आप की मर्जी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com