"इस बड़ी वजह से कुलदीप को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो वनडे से रखा गया बाहर", रोहित ने किया खुलासा

Ind vs Aus: सोमवार रात को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान किया गया, तो कुलदीप यादव को लेकर किए सवालों पर रोहित और अगरकर ने कई पहलुओं को सामने रखा.

नई दिल्ली:

यह कहना गलत नहीं होगा कि रविवार को खत्म हुए Asia Cup 2023 को किसी खिलाड़ी ने दोनों हाथों से भुनाया है, तो वह कुलदीप यादव (kuldeep Yadav) हैं. और उनका प्लेयर ऑफ द सीरीज बनना इस बात पर पूरी तरह मुहर भी लगाता है, लेकिन अब जब World Cup 2023 ज्यादा दूर नहीं है, तो भारतीय प्रबंधन उन्हें सहज कर रखना चाहता है. कुलदीप को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो वनडे के लिए आराम दिया गया है. और इस फैसले के पीछे वजह को भी कप्तान रोहित और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घोषित हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कर दिया. 

यह भी पढ़ें: 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए शुरुआती दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान, केएल राहुल करेंगे कप्तानी


इस वजह से मैंने ट्रेनर के मैसेज के बाद सिराज को स्पैल से हटा दिया, कप्तान रोहित ने किया खुलासा

रोहित ने कहा कि कुलदीप एक लय वाले गेंदबाज हैं और यह बात ह सभी जानते हैं, लेकिन हमने बहुत ज्यादा सोच-विचार के बाद यह फैसला लिया. उनकी गेंदबाजी बहुत ही अच्छी चल रही है. हमें खिलाड़ियों को मौका भी देना था. खासकर उन खिलाड़ियों को, जो World Cup 2023 टीम में हं, लेकिन उन्हें एशिया कप में केवल एक ही मैच में खेलने का मौका मिला.

वहीं, चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने कहा, "हम कुलदीप को पिछले एक साल से देख रहे हैं. यही वजह है कि हम उन्हें ज्यादा एक्सोज (दिखाना, प्रकट करना) करना नहीं चाहते. वह ऑस्ट्रे्लिया के खिलाफ आखिरी मैच में टीम से जुड़ेंगे. और इसके पीछे कई कारण हैं. यह हमारे लिए सर्वश्रेष्ठ निर्णय है कि हम उन्हें शुरुआती दो मैचों में बाहर बैठाकर आखिरी मैच में खिलाएं. वहीं, World Cup 2023 से पहले लय हासिल करने के लिए दो प्रैक्टिस मैच भी हैं.

इस प्रदर्शन ने बनाया प्लेयर ऑफ द सीरीज
कुलदीप ने खत्म हुए Asia Cup के पांच मैचों में 11.44 के औसत और 3.61 के इकॉनमी रन रेट से 9 विकेट चटकाए. शुरुआत कुलदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट से की थी, तो श्रीलंका को 213 रन पर समेटने में उनका योगदान चार विकेट का रहा. उनकी विविधता और नियंत्रण को तमाम पंडितों ने जमकर सराहा है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com