इस वजह से गंभीर नहीं चाहते हार्दिक को अगले टी20 विश्व कप में कप्तान देखना, पूर्व ओपनर ने बताई अपनी पसंद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज को T20 World Cup की तैयारियों का आगाज माना जा रहा है

इस वजह से गंभीर नहीं चाहते हार्दिक को अगले टी20 विश्व कप में कप्तान देखना, पूर्व ओपनर ने बताई अपनी पसंद

Aus vs Ind: चोटिल होने के कारण हार्दिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हैं

नई दिल्ली:

हाल ही में World Cup 2023 में टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार के बावजूद पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) नहीं चाहते कि अगले साल विंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान न हों. पिछले कुछ समय से भारतीय टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक (Hardik Pandya) ने की थी, लेकिन हाल ही में वनडे में खिताब न जीतने के बावजूद गौतम का कहना है कि बेहतर यही होगा कि टी20 विश्व कप में भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही टीम की कप्तानी करें. 

गंभीर ने कहा कि यह सही है कि हार्दिक पांड्या पिछले एक साल से भी ज्यादा टी20 टीम की कप्तानी कर रहे हैं,  लेकिन इसके बावजूद टी20 वर्ल्ड कप में रोहित को भारतीय टीम की कप्तानी करनी चाहिए. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि रोहित और विराट दोनों को ही टी20 विश्व कप टीम में चुना जाना चाहिए.


एक वेबसाइट से बातचीत में गौतम बोले कि दोनों की ही टी20 टीम में जरुरत है. और मैं तो रोहित को टी20 विश्व कप में कप्तानी करते देखना चाहता. यह सही है कि हार्दिक टी20 के कप्तान हैं, लेकिन इसके बावजूद रोहित को टीम का कप्तान होना चाहिए. गंभीर बोले कि विश्व कप में रोहित बल्लेबाजी के साथ दिखा चुके हैं कि वह कैसे खेल पर असर डालते हैं. अगर रोहित को चुना जाता है, तो विराट को भी स्वाभाविक तौर पर टीम में चुना जाएगा. और अगर रोहित टी20 विश्व कप में खेलने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें बतौर खिलाड़ी नहीं, बल्कि एक कप्तान के रूप में चुना जाना चाहिए.

वैसे हार्दिक की अनुपस्थिति में हाल ही में बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्यकुमार यादव को कप्तान चुना है. पांच मैचों की यह सीरीज आज से शुरू हो रही है. और इस सीरीज को एक तरह से अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी का आगाज माना जा सकता है. हार्दिक चोटल हैं और रोहित आराम पर हैं, तो ऐसे में सूर्यकुमार को टीम की कमान सौंपी गई. वैसे एक वर्ग ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान मान कर चल रहा था लेकि सेलेक्टरों ने सूर्या पर दांव लगाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com