खुद को "मैच फिक्सर" कहे जाने पर वसीम अकरम ने दी यह सफायी, दिग्गज पेसर बोले कि...

उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि  लोग वसीम अकरम, पाकिस्तान और लंकाशायर के बारे में बात कर सकते हैं. और मुझे इंग्लैंड में कुछ इसी तरह से देखा जा रहा है, लेकिन पाकिस्तान में अफवाहें चलती रहती हैं- "वह मैच फिक्सर है."  और यह बाहत मुझे बहुत ही ज्यादा आहत करती है. 

खुद को

T20 World Cup 2022: जल्द ही अकरम की आटोबायोग्राफी रिलीज होने जा रही है

खास बातें

  • ये आरोप मेरे लिए किसी सदमे की तरह-अकरम
  • पाकिस्तान में अभी भी फिक्सर जैसी अफवाहें चलती रहती हैं
  • जल्द होने वाली आत्मकथा में कई खुलासे करेंगे अकरम

पाकिस्तान के दिग्गज पूर्व पेसर वसीम अकरम का दुनिया में कद क्या है, यह किसी को बताने की जरूरत नहीं. सच तो यही है कि उनके पाद कोई दूसरा अकरम नहीं आया है क्रिकेट जगत में और आने वाले समय में भी उनके जैसे गेंदबाज का मिलना असंभव जैसा ही है. वहीं, अकरम पर मैच फिक्सिंग के आरोप भी लगे हैं. वास्तव में, अकरम अभी भी यही महसूस करते हैं कि पाकिस्तान में अभी कुछ लोग हैं, जो उन्हें "मैच फिक्सर" की तरह देखते हैं. दरअसल जल्द ही अकरम की आटोबॉयोग्राफी (सुल्तान) रिलीज होगी. इसमें अकरम ने अपने जीवन से जुड़े कुछ पुराने किस्सों का खुलासा किया है. इसमें मैच फिक्सिंग से जुड़े आरोप, बॉल टैंपरिंग स्कैंड और कोकीन लेना और पहली पत्नी हुमा के निधन से जुड़ी बातों का जिक्र किया है.

SPECIAL STORIES:

"मैं ऑस्ट्रेलिया में एक केक और काटना चाहूंगा," कोहली ने मीडियापर्सन के साथ मनाया जन्मदिन


अगर भारत का आखिरी सुपर 12 मैच बारिश की भेंट चढ़ा तो क्या होगा समीकरण? जानिए डिटेल

“हम सभी डाइनिंग हॉल में बैठे थे..”, बांग्लादेश बोर्ड अध्यक्ष ने बताया Virat Kohli ने Litton Das के लिए क्या किया

अकरम ने कहा कि संभवत: मैं इसे भूलना चाहता हूं. पिछले 25 सालों से मुझे डायबिटीज है और मैं अब तनाव या दबाव नहीं चाहता. लेकिन मेरे बेटे 25 और 21 साल के हैं. मेरी छोटी बेटी 18 साल की है और अब मेरी कहानी उनके और दूसरी पत्नी शनाइरा के लिए हैं. ये सभी लोग जानना चाहते हैं कि क्या हुआ, इन किस्से-कहानियों पर मेरा पक्ष. वजह यह है कि इन तमाम लोगों ने ये किस्से-कहानियां सुनी हैं.  

उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि  लोग वसीम अकरम, पाकिस्तान और लंकाशायर के बारे में बात कर सकते हैं. और मुझे इंग्लैंड में कुछ इसी तरह से देखा जा रहा है, लेकिन पाकिस्तान में अफवाहें चलती रहती हैं- "वह मैच फिक्सर है."  और यह बाहत मुझे बहुत ही ज्यादा आहत करती है. 

अखबार गॉर्जियन की रिपोर्ट के अनुसार ही अकरम ने साल 1996 में क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच को फिक्स करने की कोशिश की थी. साथ ही, इस बात को लेकर भी अकरम पर आरोप पर लगे थे कि साल 1996 में खेले गए विश्व कप में अकरम ने भारत के खिलाफ आखिरी पलों में मैच से नाम वापस ले लिया था. लेकिन अकरम ने इस बात को अपनी सबसे बड़ी गलती माना कि वह अपने सबसे पुराने स्कूल के दोस्त जफर इकबाल की यह बात नहीं जान सके कि वह सटोरिया था. अकरम ने कहा कि वह दौर उनके लिए बहुत बड़े सदमे जैसा था. 

..तो एक सेमीफाइनल लगभग पक्का, भारत vs इंग्लैंड Semifinal, सोशल मीडिया झूमा

''इंडिया में बच्चों ने Afridi से ऑटोग्राफ लिया, फिर Shoaib Akhtar से पूछा ‘आपका नाम?', Malik ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

' ""तुम जियो हजारों साल....", मेलबर्न में फैंस ने सेलिब्रेट किया विराट का जन्मदिन

VIDEO: केकेआर के पेसर शिवम मावी ने विराट को जन्मदिन की बधाई दी है. बाकी VIDEO के लिए चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com