विज्ञापन
Story ProgressBack

कुछ इस हिसाब से खिलाड़ियों और स्पोर्ट स्टॉफ में बंटेगी 125 करोड़ रुपये की इनामी रकम, हर खिलाड़ी हुआ मालामाल

Team India pize Money: फैंस का एक बड़ा वर्ग चर्चा कर रहा था कि 125 करोड़ के हिसाब से हर खिलाड़ी को कितना पैसा मिलेगा, चलिए जान लीजिए.

Read Time: 3 mins
कुछ इस हिसाब से खिलाड़ियों और स्पोर्ट स्टॉफ में बंटेगी 125 करोड़ रुपये की इनामी  रकम, हर खिलाड़ी हुआ मालामाल
टीम इंडिया के हर खिलाड़ी को विश्व कप खिताबी जीत ने मालामाल कर दिया है
नई दिल्ली:

How Rs 125 crore T20 World Cup prize money will be split: गुजरे शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) जीतकर वीरवार को टीम इंडिया स्वदेश लौटी, तो मानो एक बार को वक्त ठहरकर रह गया. जिसने भी विक्ट्री-परेड के दौरान मरीन ड्राइव का नजारा देखा, वह अभिभूत हो गया. रोहित एंड कंपनी (Rohit Sharma) एंड कंपनी की तस्वीरें पूरी दूनिया में चर्चा का विषय बन गईं. और ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं और अगले कई दिन तक होती रहेंगी. वहीं, चर्चा का विषय बन गई बीसीसीआई (BCCI) द्वारा खिलाड़ियों को दी गई 125 करोड़ रुपये की इनामी रकम. वानखेड़े स्टेडियम में टीम को इसका चेक सौंपा गया. वहीं, फैंस के बीच चर्चा होती रही कि इस रकम का खिलाड़ियों के बीच किस अनुपात में बंटवारा होगा. किस-किस के हिस्से में कितनी रकम आएगी. चलिए आप जान लीजिए कि इस रकम का बंटवारा कैसे होगा. वहीं, शुक्रवार शाम को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शुक्रवार को 11 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की. यह घोषणा यहां विधान भवन में की गयी जहां भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को सम्मानित किया गया.

इनके बीच बंटेंगे 125 करोड़ रुपये 

रिपोर्ट के अनुसार, बेंच पर बैठे खिलाड़ियों सहित सभी खिलाड़ियों को 5-5 करोड़ रुपए मिलेंगे. मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को भी पूल से इतनी ही राशि मिलेगी, जबकि अन्य कोचिंग स्टाफ (बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच) को 2-2 करोड़ रुपए मिलेंग, मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और चयन समिति के अन्य सदस्यों को पुरस्कार राशि से 1-1 करोड़ रुपए मिलेंगे। कंडीशनिंग कोच, फिजियो और अन्य सहित अन्य सहायक कर्मचारियों को 2 करोड़ रुपए मिलेंगे. टीम के साथ यात्रा करने वाले खिलाड़ी (यात्रा रिजर्व) और रिजर्व खिलाड़ी - रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान और खलील अहमद को भी 1-1 करोड़ रुपए का हिस्सा मिलेगा.

टीम के हर खिलाड़ी के हिस्से आएगी इतनी रकम

रिपोर्ट के अनुसार टीम के 15 सदस्यीय टीम के हर खिलाड़ी को करीब 5 करोड़ रुपये इनामी राशि मिलने की उम्मीद है, तो वहीं सपोर्ट स्टॉफ और चार रिजर्व खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है. यह अनुपात बताने के लिए काफी है कि टीम की सफलता में मैदान और मैदान के बाहर के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टॉफ की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण रही है. और इस खिताबी जीत के बाद खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टॉफ दोनों पर ही छप्पर फाड़कर पैसा बरसने जा रहा है. अभी तो यह शुरुआत भर है. अभी खिलाड़ी विशेष की राज्य सरकारें और निजी रूप से भी टीम पर आने वाले दिनों में तोहफों और इनामी राशि की बरसात होगी.

सभी 15 खिलाड़ियों और द्रविड़ को 5-5 करोड़ मिलेंगे

- बाकी कोचिंग ग्रुप को 2.5-2.5 करोड़ मिलेंगे
- बैकरूम स्टाफ को 2-2 करोड़ मिलेंगे
- चयन समिति को 1-1 करोड़
- रिजर्व खिलाड़ियों को 1-1 करोड़

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kuldeep Yadav : कुलदीप यादव का खुलासा, बताया कैसे रोहित शर्मा हैं विश्व क्रिकेट के सबसे हटके कप्तान
कुछ इस हिसाब से खिलाड़ियों और स्पोर्ट स्टॉफ में बंटेगी 125 करोड़ रुपये की इनामी  रकम, हर खिलाड़ी हुआ मालामाल
Pakistan announce action-packed schedule for International home season
Next Article
Pakistan schedule: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शेड्यूल का ऐलान, इन टीमों के खिलाफ खेलेगी सीरीज, भारत के साथ भी होगा मुकाबला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;