कप्तान कोहली की टुक टुक की सवारी और तीसरे टेस्ट की तैयारी

कप्तान कोहली की टुक टुक की सवारी और तीसरे टेस्ट की तैयारी

कोलंबो में अपनी टीम के प्रदर्शन से कप्तान कोहली काफी खुश हैं

टीम इंडिया अपने मैच से पहले अक्सर नेट्स पर क्रिकेट प्रैक्टिस के अलावा फुटबॉल या वॉलीबॉल खेलती नजर आती है। लेकिन कोलंबो में दूसरा टेस्ट जीतने के बाद विराट कोहली, हरभजन सिंह, ईशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ियों की बैडमिंटन खेलते हुए तस्वीरें ट्वीटर पर पोस्ट की गईं। इन तस्वीरों में इन सभी खिलाड़ियों के चेहरों पर एक राहत ज़रूर देखी जा सकती है।

ऐसी ही एक दिलचस्प तस्वीर विराट कोहली, स्टुअर्ट बिन्नी और हरभजन सिंह की पोस्ट की गई है, जिनमें ये खिलाड़ी श्रीलंकाई टुक टुक (भारत के ऑटो की तरह) की सवारी करते नजर आ रहे हैं। कप्तान विराट के चेहरे से टेंशन की लकीरें मिटा दी गई लगती हैं।

टीम इंडिया का फॉर्मूला है आराम के साथ तैयारी का। टीम इंडिया इस फॉर्मूले को अक्सर आजमाती रही है। न्यूज़ीलैंड में स्काई डाइविंग करते सचिन तेंदुलकर और दूसरे कई खिलाड़ियों की तस्वीरें, समुद्र तट पर बीच वॉलीबॉल, फुटबॉल खेलते खिलाड़ियों की तस्वीरें और विदेशी दौरे पर ऐतिहासिक जगहों का लुत्फ उठाते खिलाड़ियों की तस्वीरों से फैंस रूबरू होते रहे हैं।

दरअसल इन सबका बड़ा मतलब ये है कि टीम इंडिया ने पहले दो टेस्ट के दौरान बहुत मेहनत की है और एक बड़ी जीत हासिल की है। टीम इंडिया अब इम्तिहान की तरह तीसरे टेस्ट से पहले मैच को लेकर जरूरत से ज्यादा माथापच्ची नहीं करना चाहती। तैयारी का ये एक जांचा परखा प्रोफेशनल तरीका है, जिसे दुनिया की कई बड़ी टीमें आजमाती रही हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोलंबो के एसएससी ग्राउंड पर 28 तारीख से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले एडम गिलक्रिस्ट और चामिंडा वास जैसे कई जानकार कप्तान विराट कोहली के कायल होते दिख रहे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर भी इस बात से खुश हैं कि विराट कोहली ने पहले टेस्ट की गलतियों को दूसरे टेस्ट में नहीं दुहराया और एक बड़े कप्तान बनने का
संकेत दे रहे हैं। तो, टुक टुक की सवारी से इतिहास बनाने की तैयारी करती टीम इंडिया जानकारों की तरह क्या आपकी भी उम्मीद बढ़ा रही है?