वेस्टइंडीज से वनडे सीरीज जीतकर भारत ने तोड़ा पाकिस्तान की टीम का 'WORLD RECORD'

WI vs IND 2nd ODI: दूसरे वनडे में भारत (Indian Cricket Team) ने शानदार परफॉर्मेंस किया और वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) द्ववारा बनाए गए एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है

वेस्टइंडीज से वनडे सीरीज जीतकर भारत ने तोड़ा पाकिस्तान की टीम का 'WORLD RECORD'

भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का खास वर्ल्ड रिकॉर्ड

WI vs IND 2nd ODI: दूसरे वनडे में भारत (Indian Cricket Team) ने शानदार परफॉर्मेंस किया और वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) द्ववारा बनाए गए एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. भारतीय टीम वनडे में किसी एक टीम के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने वाली टीम बन गई है. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने का कमाल किया है. साल 2007 से लेकर 2022 तक भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले द्विपक्षीय वनडे सीरीज को जीतने में सफल रही है. ऐसा कर भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ दिया है. 

पाकिस्तान की टीम ने  जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 11 बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज को जीतने में सफलता पाई थी. पाकिस्तान का अब यह वर्ल्ड रिकॉर्ड भारत ने तोड़ दिया है.  दूसरी ओर वेस्टइंडीज के खिलाफ ही पाकिस्तान 10 बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत चूका है. वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ साउथ अफ्रीकी टीम लगातार 9 बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने में सफल रही है. इसके अलावा भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 9 बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने में सफल रही है. 

एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा लगातार द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत:


12 - भारत बनाम वेस्टइंडीज (2007-2022)*

11 - पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे (1996-2021)

10 - पाकिस्तान बनाम वेस्ट इंडीज (1999-2022)

9 - दक्षिण अफ्रीका बनाम जिम्बाब्वे (1995-2018)

9 - भारत बनाम श्रीलंका (2007-2021)

अब मैच की बात करें तो दूसरे वनडे में भारत को 2 विकेट से जीत मिली. भारत की ओर से अक्षऱ पटेल ने शानदार 35 गेंद पर 64 रन की पारी खेली जिसने मैच का पासा पलट कर रख दिया था. आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 8 रन की दरकार थी जिसके बाद अक्षर ने 50वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिला दी. अक्षर को ही प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. 

यह भी पढ़ें:

संजू सैमसन के इन इनसाइड आउट छक्कों ने जीता दिल, फैंस ने दिए कुछ ऐसे कमेंट 

Shoaib Akhtar विंडीज कप्तान निकोलस ने बतायी वजह कि कहां उनकी टीम दूसरा वनडे हार गयी

जो Axar Patel ने कर डाला, वह वनडे इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com