श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय वनडे और टी20 टीम का ऐलान, धवन कप्तान, 6 नए खिलाड़ी पहली बार टीम में

SL vs IND: घोषित 20 सदस्यीय टीम में कुछ नाम जरूर चौंकाने वाल हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि सेलेक्टर साल के आखिरी में टी20 विश्व कप से पहले न केवल सभी खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं, बल्कि सभी को परख लेना भी चाहते हैं.

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय वनडे और टी20 टीम का ऐलान, धवन  कप्तान, 6 नए खिलाड़ी पहली बार टीम में

नितीश राणा भी टीम का हिस्सा हैं

खास बातें

  • भुवनेश्वर कुमार होंगे उप-कप्तान
  • टीम में चुने गए पांच नेट बॉलर भी
  • तीन वनडे और इतने ही टी20 खेलेगा भारत
नई दिल्ली:

जैसा हमने कुछ दिन पहले बताया था कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) जुलाई में श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम के कप्तान होंगे और ठीक वैसा ही हुआ है. धवन के नेतृत्व में भारतीय वनडे और टी20 टीम का ऐलान कर दिया गया है. सेलेक्टरों ने इस दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम चुनी है, जिसके उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार होंगे. कुछ ऐसे नामों को भी शामिल किया गया है, जिनके बारे में फैंस ने भी शायद न सोचा हो. मसलन नितीश राणा और कृष्णप्पा गौतम भी इस टीम का हिस्सा हैं, तो पांच गेंदबाजों को नेट बॉलर के रूप में टीम में जगह दी गयी है. कुल मिलाकर श्रीलंका दौरे के लिए एक संतुलित टीम चुनी गयी है, लेकिन हरियाणा के राहुल तेवितया थोड़े अनलकी साबित हुए, जिन्हें जगह नहीं मिल सकी. ध्यान दिला दें कि राहुल द्रविड़ इस टीम के कोच होंगे. इस टीम की खास बात सेलेक्टरों का छह अनकैप्ड खिलाड़ियों को टीम में चुनना है, जो पहली बार भारतीय टीम के साथ किसी दौरे पर जाएंगे. 

बता दें कि इस दौरे में भारतीय टीम मेजबानों के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 मुकाबले खेले जाएंगे. यूं, तो टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम लगभग फाइनल हो चुकी है, लेकिन कप्तान विराट (Virat Kohli) के अनुसार एक-दो जगह हैं, तो वो दो खिलाड़ी इसी टूर्नामेंट के आधार पर चयनित होंगे. 

भारतीय टीम इस प्रकार है: 

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्ता), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया 

नेट बॉलर: ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साईं किशोर और सिमरजीत सिंह 


VIDEO: कुछ महीने पहले कृष्णप्पा गौतम मिनी ऑक्शन में 9.25 करोड़ में बिके थे. वह श्रीलंका दौरे के लिए टीम में हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(जारी है..)