बंगाल के खब्बू प्लेयर शाहबाज अहमद के हरफनमौला प्रदर्शन से तमिलनाडु को मिली हार

भारतीय टीम के लिए हाल ही में डेब्यू करने वाले शाहबाज अहमद के हरफनमौला प्रदर्शन से बंगाल ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के ग्रुप ई के मैच में रविवार को तमिलनाडु पर 43 रन की प्रभावशाली जीत दर्ज की.

बंगाल के खब्बू प्लेयर शाहबाज अहमद के हरफनमौला प्रदर्शन से तमिलनाडु को मिली हार

Shahbaz Ahmed

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के लिए हाल ही में डेब्यू करने वाले शाहबाज अहमद के हरफनमौला प्रदर्शन से बंगाल ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के ग्रुप ई के मैच में रविवार को तमिलनाडु पर 43 रन की प्रभावशाली जीत दर्ज की. बंगाल का प्रतिनिधित्व करने वाले हरियाणा के इस खिलाड़ी ने 27 गेंद में 42 रन की आक्रामक पारी खेलकर टीम के स्कोर को छह विकेट पर 164 रन तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया. उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट झटके जिससे तमिलनाडु की टीम नौ विकेट पर 121 रन ही बना सकी.

शाहबाज के अलावा बंगाल के लिए अभिमन्यु ईश्वरन (38), सुदीप घरामी (27) और ऋत्विक चौधरी (32) ने भी बल्ले से अच्छा योगदान दिया. तमिलनाडु के लिए वाशिंगटन सुंदर ने दो विकेट लिए, जबकि साई किशोर, टी नटराजन, और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिये. लक्ष्य का पीछा करते हुए साइ सुदर्शन ने 48 गेंद में 64 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. शाहबाज ने आकाश दीप की गेंद पर सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन (दो) का शानदार कैच लपकने के बाद बाबा अपराजित (16) के अलावा संजय यादव (शून्य) और वाशिंगटन सुंदर (चार) के अहम विकेट चटकाये.

ग्रुप के अन्य मैच में ओडिशा ने आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में चंडीगढ़ पर एक विकेट से जीत दर्ज की. टीम के लिए राकेश पटनायक ने 24 गेंद में नाबाद 61 रन की आक्रामक पारी खेली. चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 179 रन बनाये। टीम के लिए भागमेंद्र लाठेर ने 41 गेंदों में सात छक्कों से 59 रन बनाए जबकि राज बावा ने 17 गेंदों में 40 रन की आतिशी पारी खेली.


ओडिशा ने इसके जवाब में पांच रन पर दो विकेट गंवा दिये लेकिन शांतनु मिश्रा (39) और सुब्र्यांशु सेनापति (47) ने उपयोगी योगदान से पारी को संवारा और फिर पटनायक ने दिलेर बल्लेबाजी से टीम को जीत दिला दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com