SL vs BAN: असालंका और राजपक्षे ने भी जमाया अर्धशतक, श्रीलंका 5 विकेट से जीता

SL vs BAN T20 WC: टी-20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 के ग्रुप ए में बांग्लादेश को श्रीलंका (SL vs BAN) की टीम ने शारजाह के मैदान पर खेले गए मैच में 5 विकेट से हरा दिया है.

SL vs BAN: असालंका और राजपक्षे ने भी जमाया अर्धशतक, श्रीलंका 5 विकेट से जीता

श्रीलंका की 5 विकेट से जीत

SL vs BAN T20 WC: टी-20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 के ग्रुप ए में बांग्लादेश को श्रीलंका (SL vs BAN) की टीम ने शारजाह के मैदान पर खेले गए मैच में 5 विकेट से हरा दिया है. बांग्लादेश के द्वारा दिए गए 171 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. श्रीलंका की ओर से असालंका ने शानदार बल्लेबाजी की और 80 रन बनाकर नाबाद रहे. हसंरेगा भी कोई खास कमाल नहीं कर पाए और केवल 6 रन बनाकर आउट हो गए हैं. लेकिन असालंका ने अपना अर्धशतक जमाकर टीम को मुश्किल हालात से बाहर निकाला. असालंका के अलावा राजपक्षे भी जमकर रन बनाए और 53 रन की पारी खेली और जीत में अहम योगदान देने में सफल रहे. बांग्लादेश की ओर से शाकिब और नसुम अहमद ने 2 विकेट लिए. स्कोरकार्ड

पहले ही ओवर में गिर गए थे दो विकेट

बता दें कि श्रीलंका को चौथा झटका 79 रन के स्कोर पर लगा था. वहीं, शाकिब ने एक ही ओवर में निसानका और अविष्का को आउट कर श्रीलंका को दो बड़े झटके दिए हैं. अविष्का बिना रन बनाए पवेलियन लौटे. इससे पहले श्रीलंका की पारी के पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा और कुसल परेरा केवल एक रन बनाकर नसुम अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए.

Video: आउट करने के बाद गेंदबाज ने खोया आपा, बांग्लादेशी बल्लेबाज से भिड़ गया, बीच मैदान पर हाई वोल्टेज ड्रामा

राजपक्षे 53 रन बनाकर आउट, श्रीलंका 165/5

श्रीलंका को लगा चौथा झटका, 79/4

हसरंगा को सैफुद्दीन ने फंसाकर आउट कर दिया. हसरंगा के आउट होने के बाद श्रीलंका की टीम पर अब हार का खतरा मंडराने लगा है.

श्रीलंका को एक ही ओवर में लगे दो झटके, 71/3

निसानका ने 24 रन की पारी खेली और शाकिब की गेंद पर बोल्ड आउट होकर पवेलियन लौटे. इसी ओवर में शाकिब ने अविष्का को भी बोल्ड कर श्रीलंका की पारी को मुसीबत में डाल दिया है. अविष्का खाता खोले बिना ही आउट होकर पवेलियन लौटे.

कुसल परेरा लौटे पवेलियन, 2/1

पहले ही ओवर में श्रीलंका को तगड़ा झटका लगा है. परेरा केवल एक रन बनाकर अहमद की गेंद पर बोल्ड आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. 

SL vs BAN: शाकिब अल हसन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने

बांग्लादेश ने बनाए 171 रन

इस मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 171 रन बनाए. यानि श्रीलंका को जीत के लिए अब 172 रन बनानें होेंगे. बांग्लादेश की पारी में मोहम्मद नईम ने शानदार 62 रन बनाए तो वहीं दूसरी ओर मुशफिकुर ने 37 गेंद पर 57 रन की शानदार पारी खेली. श्रीलंका की ओर बिनुरा फर्नांडो, लाहिरु कुमारा और चामिका करुणारत्ने ने एक-एक विकेट लिया. 

बांग्लादेश ने बनाए 20 ओवर में 4 विकेट पर 171 रन, बांग्लादेश पारी का विकेट पतन

अफिफ हुए रन आउट, 150/4

मोहम्मद नईम ने बनाए 62 रन, 129/3

मोहम्मद नईम ने शानदार बल्लेबाजी की और 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे, फर्नांडो ने उन्हें आउट कर पवेलियन की राह दिखाई.

शाकिब अल हसन के सिर्फ 10 रन, 56/2

शाकिब अल हसन केवल 10 रन बनाकर करुणारत्ने की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए हैं. जिस समय शाकिब आउट हुए उस समय बांग्लादेश का स्कोर 56 रन था. 

पॉवर प्ले में बांग्लादेश के एक विकेट गिरे, 6 ओवर में 41/1

बांग्लादेश का पहला विकेट लिटन दास के रूप में 40 रन के स्कोर पर गिरा है. दास को लाहिरु कुमारा ने आउट कर पवेलियन की राह दिखाई है. लिटन ने 16 रन बनाए. 

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): कुसल परेरा (विकेटकीपर), पथुम निसानका, चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (c), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो, लाहिरु कुमारा

IND-PAK मैच से पहले किरण मोरे ने जावेद मियांदाद को फिर से चिढ़ाया, बोले- क्या फिर जंप मारने को रेडी..'


बता दें कि दोनों टीमों को सुपर 12 राउंड में पहुंचने के लिए शुरूआती चरण से गुजरना पड़ा था. दोनों टीमों ने अपने-अपने मैच जीतकर इस राउंड में पहुंची है. वैसे, बांग्लादेश को स्कॉटलैंड से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन बाद में टूर्नामेंट में वापसी की और आज सुपर 12 में अपना पहला मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी. दूसरी ओर श्रीलंका की टीम के बल्लेबाजों का फॉर्म खराब है लेकिन गेंदबाजों ने अबतक शानदार खेल दिखाया है. श्रीलंकाई टीम गेंदबाजों के दम पर सुपर 12 में पहुंचने में सफल रही है. श्रीलंका ने शुरूआती चरण में अपने तीनों मैच जीतने में सफल रही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कौन-सी चार टीमें T20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 से सेमीफाइनल तक का सफर करेंगी तय?