T20 World Cup: इंग्लैंड से मैच हारा भारत, लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने जीता फैंस का दिल, नीलामी में मिली थी मोटी रकम

England Women vs India Women: भारत को शनिवार को विश्व कप कप के अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड के हाथों 11 रन से हार झेलनी पड़ी. और स्मृति मंधाना के 52 रन से भी भला नही हुआ.

T20 World Cup: इंग्लैंड से मैच हारा भारत, लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने जीता फैंस का दिल, नीलामी में मिली थी मोटी रकम

England Women vs India Women: उभरती भारतीय स्टार बल्लेबाज रिचा घोष

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे वीमेंस टी20 विश्व कप (women T20 World Cup) में शनिवार को भारत को इंग्लैंड के हाथों 11 रन से हार का सामना करना पड़ा. जीत के लिए मिले 141 रनों का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही, लेकिन एक छोर पर उसकी स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (52 रन, 41 गेंद, 7 चौके, 1 छक्का) ने एक छोर पर गिर रहे विकेटों के बीच स्कोर चलायमान रखा. और जब स्मृति भी आउट हो गयीं, तो भारत की राहत बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो गयी. भारतीय महिलाओं को जीतने के लिए आखिरी 5 ओवरों में 60 रन बनाने थे और यहां से पिछले दिनों अंडर-19 विश्व कप में उप-कप्तान रहीं रिचा घोष (नाबाद 47 रन, 34 गेंद, 4 चौके, 2 छ्कके) ने दिखाया कि क्यों उन्हें भविष्य का बड़ा स्टार कहा जा रहा है. अगर रिचा को दूसरे छोर से सहयोग मिला होता, तो निश्चित तौर पर जीत भारत के पाले में होती. 

SPECIAL STORIES:

वेंकटेश प्रसाद ने फिर से साधा केएल राहुल पर निशाना, पूर्व पेसर ने लगाई ट्वीट्स की झड़ी


नॉथन लॉयन चमके, तो फैंस को इस वजह और इस रूप में याद आए ऋषभ पंत

नंबर पांच पर खेलने उतरीं 19 साल की रिचा ने अपने शॉटों से एक बार को इंग्लैंड के गेंदबाजों को खासी टेंशन दे दी. आखिरी पलों में उन्होंने दो अच्छे छक्के भी जड़े, लेकिन भारत जीत से खासा दूर रह गया. मगर हार के बावजूद रिचा ने भारतीय फैंस का दिल तो जीता ही, साथ ही यह भी दिखा दिया कि कुछ ही दिनों के भीतर शुरू हो रही वीमेंस आईपीएल में वह आकर्षण का बड़ा केंद्र होने जा रही हैं. 

आईपीएल में मिली थी मोटी रकम
रिचा ने नीलामी से ठीक एक एक दिन पहले पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भी लगातार तीन चौकों से छाए दबाव को हटाकर भारत को जिताने में अहम भूमिका निभायी थी. इससे माना जा रहा था कि नीलामी में रिचा तीन से साढ़े तीन करोड़ रुपये हासिल करने में सफल रहेंगी. बहरहाल, उन पर पैसा मंधाना की तरह तो नहीं बरसा, लेकिन मुंबई ने उन्हें 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा. और वह  करोड़पति बनने वाली दस भारतीय खिलाड़ियों में से एक रहीं. 

रिचा को चौतरफा प्रशंसा मिल रही है

--- ये भी पढ़ें ---

* "'चल पठान आउट करके दे', किंग कोहली ने जडेजा को विकेट लेने के लिए खास अंदाज में चीयर कर उकसाया, देखें Video
* विकेट गिरने का जश्न मनाते हुए अश्विन ने मोहम्मद शमी के कान पकड़ लिए, गेंदबाज के रिएक्शन ने लूटी महफिल, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com