T20 World Cup: बैटिंग सलाहाकर मैथ्यू हेडेन ने बतायी सेमीफाइनल में हार के बाद पाक खिलाड़ियों की मनोदशा

T20 World Cup: हेडेन ने गेंदबाजी कोच वर्नोन फिलैंडर से बातचीत में कहा, ‘ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को देखकर मुझे हैरानी नहीं हुई क्योंकि जब आप दिल से खेलते हो और हार जाओ तो ऐसा होता है.

T20 World Cup: बैटिंग सलाहाकर मैथ्यू हेडेन ने बतायी सेमीफाइनल में हार के  बाद पाक खिलाड़ियों की मनोदशा

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और सलाहकार मैथ्यू हेडेन

खास बातें

  • पाकिस्तान की हुई थी स्तब्धकारी हार
  • आखिरी दो ओवरों में पलट गयी थी बाजी
  • अभी तक हार से सन्न हैं पाकिस्तानी
लाहौर:

पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडेन ने अब  टी20 विश्व कप (T20 World Cup) सेमीफाइनल (Pak vs Aus) में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली पांच विकेट की हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों की मनोदशा का खुलासा किया है. हालांकि, उनकी मनोदशा को मैच के बाद की तस्वीरों से सहज ही समझा जा सकता है, लेकिन अब हेडेन ने कहा है कि हार के बाद  खिलाड़ी ‘पूरी तरह टूट गये'थे, लेकिन चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ शुरूआती मैच में ‘ड्रेसिंग रूम' का माहौल काफी अलग था. पाकिस्तानी टीम ने सेमीफाइनल से पहले ग्रुप चरण में अपने सभी मैच जीत थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया से उसे दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा जिसमें मैथ्यू वेड ने 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर टीम को शानदार जीत दिलायी.

यह भी पढ़ें: फाइनल से पहले जाफर ने विराट के "बड़े गम" को बढ़ाते हुए पोस्ट किया मजेदार मीम्स

हेडेन ने गेंदबाजी कोच वर्नोन फिलैंडर से बातचीत में कहा, ‘ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को देखकर मुझे हैरानी नहीं हुई क्योंकि जब आप दिल से खेलते हो और हार जाओ तो ऐसा होता है. जब आप उम्मीदों के साथ मैच में जाओ और कुछ कारणों से नतीजा अच्छा नहीं रहे तो दिल कैसे टूटता है, यही दिख रहा था. खिलाड़ी पूरी तरह से निराश दिख रहे थे.' पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यह बातचीत का फुटेज अपलोड किया है. टी20 टूर्नामेंट के लिये ही हेडेन को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया था. 


यह भी पढ़ें: गायकवाड़ को लेकर गावस्कर का बड़ा बयान, T20 टीम में सिलेक्शन के बाद BCCI से कर दी यह मांग

हेडेन ने कहा कि पर भारत के खिलाफ शानदार जीत के दौरान उन्होंने पूरी तरह से अलग पाकिस्तानी टीम देखी थी. सेमीफाइनल मुकाबले से उलट भारत के खिलाफ पहले मैच को देखें, तो बाहरी व्यक्ति के रूप में बताऊं, तो ड्रेसिंग रूम का दृश्य पूरी तरह से अलग था, खिलाड़ी काफी शांत, काफी ‘रिलैक्स' दिख रहे थे, काफी संतुलित थे. यह इतना बड़ा मैच था.'

वहीं, फिलैंडर  हालांकि कहा कि बड़े मौके पर खिलाड़ियों के अंदर से स्थिरता का भाव थोड़ा कम दिखा. उन्होंने कहा, ‘अगर हम पूरी तरह से ईमानदारी से देखें तो मुझे लगता है कि इतने बड़े मैच को देखकर थोड़ी सी घबराहट दिख रही थी, जो बाद में क्षेत्ररक्षण में दिखायी दी. यह ऐसा विभाग था जिस पर हमने प्रकाश डाला था कि इससे हमें नुकसान हो सकता है. सेमीफाइनल में यह हमारे लिये थोड़ा महंगा साबित हुआ.'

VIDEO:  ​ICC T20: मैथ्‍यू वेड के लगातार तीन छक्‍कों ने तोड़ा पाकिस्‍तान का सपना, अब मिलेगा नया चैंपियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com